पूरे पंजाब में हो रहा था पीएम मोदी का विरोध मगर नहीं था सुरक्षा को खतरा, गृह मंत्रालय को सीएम चन्नी का जवाब

पंजाब की चन्नी सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजी शुरुआती रिपोर्ट, दो पन्नों की शुरुआती रिपोर्ट में पीएम की सुरक्षा में कथित चूक के दावे को किया खारिज

Updated: Jan 07, 2022, 11:22 AM IST

पूरे पंजाब में हो रहा था पीएम मोदी का विरोध मगर नहीं था सुरक्षा को खतरा, गृह मंत्रालय को सीएम चन्नी का जवाब

नई दिल्ली। फिरोजपुर जाते वक्त प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई कथित चूक के सिलसिले में पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने गृह मंत्रालय को शुरुआती रिपोर्ट भेज दी है। दो पन्नों की शुरुआती रिपोर्ट में पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा में हुई कथित चूक के दावे को खारिज किया है। चन्नी सरकार ने बताया है कि प्रधानमंत्री के दौरे का पूरे पंजाब में विरोध हो रहा था, और उनकी सुरक्षा में चूक होने वाली जैसी कोई बात नहीं थी। 

यह रिपोर्ट प्रधानमंत्री की सुरक्षा में जुटे वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर तैयार की गई है। पंजाब सरकार की तीन सदस्यीय उच्च कमेटी इस मामले की जांच कर रही है। जो कि तीन दिन के भीतर पंजाब सरकार को रिपोर्ट सौंपने वाली है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई होने वाली है। 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई कथित चूक को लेकर सियासी घमासान जारी है। पंजाब सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई, उनकी जान को किसी भी प्रकार खतरा नहीं था। इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले ही खराब मौसम और पंजाब में हो रहे पुरजोर विरोध को देखते हुए इस दौरे को टालने का अनुरोध किया था। 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने उठाए सवाल, SPG और खुफिया विभाग के खिलाफ कार्रवाई का मांगा हिसाब

हालांकि दूसरी तरफ बीजेपी इस पूरे मामले को राजनीतिक रंग देने की कवायद में जुटी हुई है। बीजेपी के नेता इसे पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी की साजिश करार दे रहे हैं। लेकिन खुद पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सहित कांग्रेस के तमाम नेता बीजेपी के आरोपों पर जमकर पलटवार भी कर रहे हैं।