जनता के पैसों को अडानी की कंपनी में निवेश क्यों कर रही है मोदी सरकार, राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि एलआईसी, एसबीआई और ईपीएफओ की पूंजी को मोदी सरकार ने अडानी के हवाले कर दिया है

Updated: Mar 27, 2023, 03:54 PM IST

नई दिल्ली। उद्योगपति गौतम अडानी के मामले में केंद्र सरकार के उदासीन रवैए पर राहुल गांधी ने एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आखिर वह जनता के पैसे को अडानी की कंपनियों में निवेश क्यों कर रही है? राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार ने हर पूंजी को अडानी के हवाले कर दिया है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि LIC की पूंजी, अडानी को! SBI की पूंजी, अडानी को! EPFO की पूंजी भी, अडानी को! ‘मोडानी’ के खुलासे के बाद भी, जनता के रिटायरमेंट का पैसा अडानी की कंपनियों में निवेश क्यों किया जा रहा है? प्रधानमंत्री जी, न जांच, न जवाब! आख़िर इतना डर क्यों?

दरअसल अंग्रेजी के एक प्रमुख अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ईपीएफओ के अधिकतर निवेश निफ्टी 50 में किए जाते हैं। जिसमें अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी पोर्ट्स शामिल हैं। राहुल गांधी ने इसी संदर्भ में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। 

लोकसभा से अयोग्य करार दिए जाने के बाद भी राहुल गांधी अपने स्टैंड पर अडिग हैं। वह लगातार मोदी सरकार से अडानी मामले में सवाल कर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस का भी आरोप है कि चूंकि राहुल गांधी लगातार अडानी मामले को लेकर मुखर हैं इसीलिए उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई है।