झूठे जुमले झेल चुकी जनता को नहीं है पीएम पर भरोसा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के जारी रहने पर मोदी सरकार को आईना दिखाने की कोशिश की है, कांग्रेस नेता ने कहा है कि जनता ने झूठे जुमलों को इतना झेला है कि उसे पीएम की किसी भी बात पर अब भरोसा नहीं रहा

Publish: Nov 21, 2021, 04:55 PM IST

झूठे जुमले झेल चुकी जनता को नहीं है पीएम पर भरोसा: राहुल गांधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बावजूद किसानों का आंदोलन जारी रहने के ऊपर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा तंज कसा है। राहुल गांधी ने कहा है कि जनता झूठे जुमलों से इतना त्रस्त आ चुकी है कि उसे प्रधानमंत्री की किसी भी बात पर भरोसा नहीं रहा। इसलिए किसान सत्याग्रह जारी है। 

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आंदोलन जारी रखने के एलान के बाद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि झूठे जुमले झेल चुकी जनता पीएम की बात पर भरोसा करने को तैयार नहीं। किसान सत्यग्राह जारी है।

दरअसल कृषि कानूनों की वापसी के एलान के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को बैठक की थी। इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने यह फैसला किया कि जब संसद के दोनों सदनों से कानूनों की वापसी की मुहर नहीं लग जाती, तब तक वे अपने आंदोलन को जारी रखेंगे। इसके साथ ही किसान मोर्चा जल्द ही प्रधानमंत्री के नाम एक खुला पत्र लिखने वाला है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से कानूनों की वापसी के अलावा एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : बुधवार को कानूनों की वापसी की मंजूरी दे सकती है मोदी कैबिनेट, आगामी सत्र में रद्द होने हैं तीनों कृषि कानून

इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को लखनऊ में किसान महापंचायत के आयोजन का फैसला किया है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन किसान संसद तक मार्च भी करेंगे। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले 27 नवंबर को एक और बैठक करने वाला है, जिसमें ताजा हालात को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे।