प्रियंका और राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा, मुझे भी गिरफ्तार करो

कांग्रेस नेताओं ने यह टिप्पणी दिल्ली में पोस्टर लगाने के बाद गिरफ्तार किए गए लोगों के संदर्भ में की है, जिसमें दोनों ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया है कि हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?

Updated: May 16, 2021, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से संबंधित लगे पोस्टर मामले में गिरफ्तारी के बाद पूरे देश का सियासी पारा चढ़ गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रियंका गांधी वडरा ने अब खुद प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दोनों ने अपने ट्विटर की डीपी में वही तस्वीर लगाकर पीएम को चुनौती देते हुए लिखा है कि मुझे भी गिरफ्तार करो। 

यह भी पढ़ें : मोदी जी! वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया, PM से सवाल करने वाले पोस्टर लगाने पर 25 लोग गिरफ्तार

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल की डीपी में वही सवाल पूछा गया है जो दिल्ली के विभिन्न जगहों पर लगे पोस्टर्स में पूछे गए थे। राहुल ने मोदी से पूछा है कि मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया? राहुल गांधी ने इसे ट्वीट करते हुए कहा है कि मुझे भी गिरफ्तार करो। 

प्रिसंका गांधी ने भी अपनी प्रोफाइल पिक्चर में वहीं पोस्टर लगाकर उसे अपनी पहचान के रूप में लगा दिया है।

दोनों नेताओं की नाराजगी इसलिए है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही पोस्टर चिपकाने के आरोप में कुल 21 एफआईआर दर्ज कर 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह पोस्टर्स ऐसे वक्त में लगाए गए थे जब देश वैक्सीन की भारी किल्लत से जूझ रहा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गे लोगों में दिहाड़ी कामगार मजदूर, ऑटो ड्राइवर आदि हैं। इन पर आईपीसी की धारा 188, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई धाओं में मामले दर्ज किए गए हैं। खबर इस पूरी गतिविधि में किसी आम आदमी पार्टी के नेता के शामिल होने को लेकर भी है। 

लेकिन मुद्दे के राजनीतिक रूप ले लेने के बाद अब दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है। दवाइयों और ऑक्सीजन की इतनी कालाबाज़ारी के बावजूद पुलिस उनके पीछे पड़ी है, जो पोस्टर चिपका रहे हैं।