मृतक बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, कहा, न्याय के रास्ते पर परिवार के साथ हूं

राहुल गांधी मृतक बच्ची के माता पिता से मिलने उनके घर गए, कांग्रेस नेता ने अपनी गाड़ी में बैठकर परिजनों से बात की

Updated: Aug 04, 2021, 10:37 AM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

नई दिल्ली। बुधवार को राहुल गांधी मृतक बच्ची की परिजनों से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। राहुल गांधी के साथ स्थानीय कांग्रेस नेताओं का एक दल भी इस मुश्किल घड़ी में परिवार का साथ देने उनके घर पहुंचा। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से गाड़ी में बैठकर बातचीत की। राहुल गांधी का वहां पहुंचते ही स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

राहुल गांधी ने पहले पीड़ित परिवार से ज़मीन पर बैठकर बातचीत शुरू की। लेकिन पीड़ित मां ने कहा कि वे सभी बातें सबके सामने नहीं कह पाएंगी जिसके बाद राहुल गांधी पीड़ित परिवार की आपबीती सुनने के लिए उन्हें अपनी गाड़ी में ले गए। 

मृतक बच्ची के बलात्कार और हत्या की खबर सामने आने के बाद राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि दलित की बेटी देश की बेटी है। इसके ठीक अगले दिन राहुल गांधी पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंच गए।परिजनों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि माता-पिता के आँसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं,उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है।और इस न्याय के रास्ते पर मैं उनके साथ हूँ। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है, एक इंच पीछे नहीं हटेगा।

क्या है मामला 

यह मामला 9 वर्षीय मासूम बच्ची के बलात्कार और हत्या से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि श्मशान घाट के पुजारी ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर पहले बच्ची का बलात्कार किया और फिर मिलीभगत कर बच्ची के शव को जलाने की कोशिश की। 

रविवार शाम को बच्ची पुराने नांगल श्मशान घाट में वाटर कूलर पर पानी भरने गई थी। काफी देर तक बच्ची जब घर नहीं लौटी तब एक व्यक्ति ने बताया कि बच्ची श्मशान घाट के अंदर मृत पड़ी हुई है। इसके बाद बच्ची के माता पिता को श्मशान के पुजारी सहित तीन अन्य लोगों ने बताया कि वाटर कूलर पर करेंट लगने से बच्ची की मौत हुई है। आरोपियों ने बच्ची के माता पिता को बहला फुसला कर अंतिम संस्कार कर देने की बात कही। 

इसके बाद बच्ची का अंतिम संस्कार करना शुरू कर दिया गया। लेकिन इस पूरी घटना की भनक लगते ही गांव वाले एकत्रित हो गए। और बच्ची की चिता पर पानी डाला गया। जल्द ही मामले ने तूल पकड़ा और पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई। बच्ची के दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को पोस्को और एसटी एससी एक्ट सहित आईपीसी की गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार रात को बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।