5 हज़ार पन्ने की चार्जशीट का सच देश वीडियो के रूप में पहले ही देख चुका है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एसआईटी की चार्जशीट सामने आने के बाद एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोलना शुरु कर दिया है, राहुल गांधी ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग एक बार फिर तेज़ कर दी है

Publish: Jan 03, 2022, 11:06 AM IST

नई दिल्ली। लखीमपुर नरसंहार मामले में एसआईटी द्वारा चार्जशीट दाखिल किये जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने एसआईटी की चार्जशीट पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि पाँच हज़ार पन्नों की चार्जशीट का सच देश पहले ही वीडियो के रूप में देख चुका है। कांग्रेस नेता ने एक बार फिर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। 

राहुल गांधी ने एसआईटी की चार्जशीट पर ट्वीट करते हुए कहा कि 5 हज़ार पेज वाली चार्जशीट का सच देश ने पहले ही वीडियो के रूप में देखा है लेकिन इसके बावजूद मोदी सरकार आरोपियों को बचाने में लगी हुई है। राहुल गांधी ने एक बार फिर अजय मिश्रा टेनी को पद से बर्खास्त करने की मांग की। 

लखीमपुर नरसंहार मामले की जांच कर रही एसआईटी ने 5 हज़ार पन्नों की एक चार्जशीट लखनऊ कोर्ट में दाखिल की है। जिसमें एसआईटी ने अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि लखीमपुर में हुए नरसंहार के वक्त आशीष मिश्रा मौके पर ही मौजूद था। जिस वक्त किसानों को निर्ममता के साथ थार से रौंदा गया, उस वक्त आशीष मिश्रा खुद वहीं पर मौजूद था। इससे पहले लखीमपुर नरसंहार के दिन का वीडियो भी उसी समय वायरल हुआ था, जिसमें आशीष मिश्रा को थार से भागते हुए देखा गया था।  

यह भी पढ़ें ः नरसंहार के समय मौके पर मौजूद था आशीष मिश्रा, SIT ने अपनी चार्जशीट में किया खुलासा

अब इस मामले में पुलिस की हिरासत में कैद तेरह आरोपियों में एक आशीष मिश्रा को लेकर एसआईटी ने भी तस्वीर साफ कर दी है। इससे पहले पिछले महीने ही एसआईटी ने अपनी जांच में यह भी पाया था कि लखीमपुर में एक सोची समझी साज़िश के तहत ही किसानों को कुचला गया था। जिसके बाद मामले के सभी आरोपियों पर नई धाराएं जोड़ दी गई थीं।