राहुल गांधी ने 9 सेकंड में लगाए 13 पुशअप, तो उनकी फ़िटनेस देख दंग हुए लोग

तमिलनाडु के तीन दिन के दौर पर आए राहुल गांधी ने आज कन्याकुमारी में स्कूली छात्र-छात्राओं से बातचीत की, साथ ही छात्रों के कई करतब भी देखे

Updated: Mar 01, 2021, 02:04 PM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

कन्याकुमारी। तमिलनाडु का तीन दिन का दौरा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कन्याकुमारी में एक रोड शो किया। उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ लंबे समय तक बातचीत की और उनके करतब भी देखे। इस दौरान राहुल उस वक्त एक अलग ही अंदाज में दिखाई दिए, जब एक स्कूली छात्रा ने उन्हें पुशअप्स का चैलेंज दे डाला। इसके बाद राहुल ने सबके सामने सिर्फ नौ सेकंड में 13 पुशअप्स किए।

विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत सोमवार को कन्याकुमारी पहुंचे राहुल गांधी का महिलाओं ने बेहद शानदार तरीके से पारंपरिक आरती और गीतों से स्वागत किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कांग्रेस ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसे साझा किया है। 

 

कन्याकुमारी के मुलगुमूड्डु सेंट जोसेफ मैट्रिकुलेशन हाई स्कूल में छात्रों के बीच राहुल गांधी बेहद अलग अंदाज में दिखे। यहां उन्होंने छात्रों द्वारा किए गए विभिन्न तरह के करतबों को देखा और उन्हें प्रोतसाहित किया। इस स्कूल में छात्र-छात्राओं के साथ राहुल गांधी काफी देर तक बातें करते रहे। इस दौरान एक एकीडो (AIKIDO) का छात्र राहुल के पास आया तो उन्होंने उल्टे उसे ही कुछ मूव्स बता दिए। इस दौरान वहां मौजूद छात्रों ने उनका वीडियो भी बनाया, जिसे साझा करते हुए कांग्रेस ने बताया कि राहुल गांधी इस खेल में ब्लैक बेल्ट हैं।  

 

एकीडो परफॉर्म करने के बाद एक जूडो की छात्रा ने सामने आकर राहुल को पुशअप्स की चुनौती दे डाली। राहुल ने चुनौती स्वीकार की और वहां मौजूद तमाम लोगों को हैरान करते हुए महज 9 सेकंड में 13 पुशअप्स लगा दिए। इतना ही नहीं, राहुल ने एक हाथ से भी पुशअप्स किए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

 

राहुल गांधी ने इस अनोखे चैलेंज का वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भी शेयर किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि मेरोलिन शेनिघा नाम की छात्रा ने ये चैलेंज दिया था। शेनिघा 10वीं कक्षा में पढ़ती हैं और जूडो सीख रही हैं।' 

राहुल के साथ छात्र-छात्राओं ने काफी एन्जॉय किया और राहुल भी उनके साथ बेहद सहज सहज दिखे। बीते हफ्ते राहुल गांधी पुदुच्चेरी पहुंचे थे, जहां वे नाविकों के साथ समुद्र में कूद गए थे। इसके बाद राहुल गांधी की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वह पूरी तरह भीगे हुए नजर आ रहे थे और उनके सिक्स पैक ऐब्स भी दिख रहे थे। लोगों ने इस तस्वीर में राहुल की फिटनेस की जमकर तारीफ की थी।  

इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा, 'देश भर में अन्य भाषाओं और संस्कृति की तरह, तमिल संस्कृति और भाषा की रक्षा करना भी पीएम का कर्तव्य है। हमें आरएसएस का अपने देश के लोगों को बांटना स्वीकार नहीं है। बीजेपी विधायकों को खरीदने और लोकतंत्र को नष्ट करने की होड़ में है और कन्याकुमारी के लोगों को भगवा खेमे के इस नापाक मंसूबे से सावधान रहना चाहिए।' कांग्रेस नेता ने पुदुच्चेरी के राजनीतिक घटनाक्रम की याद दिलाते हुए लोगों से कहा कि उन्हें याद रखना चाहिए कि बीजेपी ने पड़ोस के राज्य में किस तरह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई हैं। 

राहुल कार्मेल माथा हायर सेकंडरी स्कूल भी पहुंचे। यहां भी वे छात्र-छात्राओं के बीच गए और उनसे विभिन्न मुद्दों पर साथ संवाद किया। 

राहुल का एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे फल खाते दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता ने रास्ते में अचानक ही अपने काफिले को रुकवा दिया और सड़क किनारे बिक रहे पाम फ्रूट जिसे स्थानीय लोग निगु कहते हैं, उसे खाने चले गए। यहां कांग्रेस के अन्य नेताओं का भी जमावड़ा लग गया और उन्होंने भी निगु का लुत्फ उठाया। 

कन्याकुमारी में राहुल गांधी ने पूर्व सांसद एच. वसंतकुमार को श्रद्धांजलि भी दी। वसंतकुमार का निधन कोविड-19 के चलते हो गया था। राहुल ने कहा कि वसंतकुमार पहले एक कांग्रेसी थे और उन्होंने कन्याकुमारी की लोकसभा सीट जीती थी। राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी विरासत को आगे बढ़ाने और गठबंधन के सहयोगियों को एक बड़ा जनादेश देने की अपील की।