वाराणसी में नहीं मिली राहुल गांधी के विमान को उतरने की अनुमति, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा की राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा सरकार डर गई है। इसलिए उनकी फ्लाइट को काशी में उतरने नहीं दिया गया, इस सरकार की जितनी निंदा की जाए कम है।

Updated: Feb 14, 2023, 07:39 AM IST

वाराणसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द हो गया है। बताया जा रहा है कि कल देर रात राहुल गांधी की विमान को वाराणसी हवाईअड्डे पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई। कांग्रेस ने इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा डर गई है। इसलिए उनकी फ्लाइट को काशी में उतरने नहीं दिया गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने बताया कि राहुल गांधी के विमान को उनके वायनाड संसदीय क्षेत्र से लौटने पर वाराणसी हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 'अंतिम समय पर' विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी। राय ने बताया कि वह और पार्टी के अन्य नेता राहुल गांधी की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को हवाईअड्डे पर उतरने नहीं दिया गया। नतीजतन राहुल गांधी को दिल्ली लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: पुलवामा बरसी पर दिग्विजय सिंह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, बोले उम्मीद है पीड़ित परिवारों को पुनर्वास मिल गया होगा

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार राहुल गांधी से डर गई है और इसलिए उन्होंने विमान को वाराणसी हवाईअड्डे पर नहीं उतरने दिया। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के बाद से देश के प्रधानमंत्री चिंतित हैं। अब वे राहुल को परेशान कर रहे हैं।'

राय ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को प्रयागराज के कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल में आयोजित एक समारोह के लिए प्रयागराज जाने वाले थे। लेकिन सरकार के दबाव के चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उनके विमान को लैंड नहीं करने दिया। इस सरकार की जितनी निंदा की जाए कम है। भाजपा सरकार का रवैया शर्मनाक है।

यह भी पढ़ें: 6 महीने में खत्म हो जाएगा धीरेंद्र शास्त्री का जलवा, 32 साल से दरबार लगा रहे पंडोखर सरकार की भविष्यवाणी

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को केरल के वायनाड से विमान के द्वारा वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने का कार्यक्रम था। वहां से सीधे सड़क मार्ग से कार द्वारा वह प्रयागराज जाते। जहां उनके स्वराज भवन में प्रवास का कार्यक्रम तय था। हालांकि, लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने के कारण सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

दरअसल, पिछले दिनों लोकसभा में राहुल गांधी ने उद्योगपति गौतम अडानी के साथ प्रधानमंत्री के संबंधों को लेकर जोरदार भाषण दिया था। इसके बाद से प्रधानमंत्री मोदी राहुल गांधी पर हमलावर हैं। पीएम मोदी संसद में राहुल गांधी को नीचा दिखाने के लिए राहुल के सरनेम पर भी टिप्पणी करने से बाज नहीं आए। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर मेरा अपमान किया, लेकिन उनके शब्दों को सदन की कार्यवाही से नहीं हटाया गया, जबकि मेरे मर्यादित भाषण के कई हिस्सों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया।