पुलवामा बरसी पर दिग्विजय सिंह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, बोले उम्मीद है पीड़ित परिवारों को पुनर्वास मिल गया होगा

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पहले भी केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब तलब कर चुके हैं, लेकिन बीजेपी सरकार जवाब देने के बजाय उनके सवालों से बचने के लिए सेना के अपमान का हवाला देती रही है

Updated: Feb 14, 2023, 07:39 AM IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले की बरसी पर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि केंद्र सरकार ने पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करवा दिया होगा। 

कांग्रेस नेता ने आज सुबह ट्वीट किया, आज हम पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जोकि खुफिया तंत्र की विफलता के कारण मारे गए। मुझे उम्मीद है कि अब तक शहीदों के परिजनों का पुनर्वास कर दिया गया होगा। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह इससे पहले भी पुलवामा हमले पर केंद्र सरकार से जवाब तलब करते रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने खुफिया तंत्र की विफलता के कारण हुए पुलवामा हमले और इस मामले में केंद्र सरकार की विफलता पर सवाल भी खड़े किए थे। लेकिन बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता के सवालों के बदले सेना के कथित अपमान की आड़ लेकर सवालों से बचना अधिक मुनासिब समझा। 

आज ही के दिन पिछले लोकसभा चुनाव से पहले पुलवामा में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी एक चर्चित टीवी शो मैन वर्सस वाइल्ड की शूटिंग कर रहे थे। पुलवामा हमले के बाद पूरे देश की आंखें नम थीं और लोगों में काफ़ी आक्रोश भी था। 

पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार ने बालाकोट स्ट्राइक के जरिए शहीदों का बदला लेने का दावा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनावों में अपने एक प्रचार अभियान के दौरान शहीदों के नाम पर अपनी पार्टी के लिए वोट तक मांगने से परहेज़ नहीं किया। लेकिन पुलवामा हमले में इस देश के वीर सैनिक क्यों और कैसे शहीद हुए, इसके जवाब आज तक न तो सरकार से मिले और जवाब मांगने वालों पर दोषारोपण कर खुद की जवाबदेही से सरकार पल्ला झाड़ती रही।