सत्ता में रहने के दौरान भी मैंने उठाए थे सवाल, गृह मंत्री अमित शाह के आरोप पर सत्यपाल मलिक का पलटवार

सत्यपाल मलिक ने कहा कि भले ही अमित शाह को याद न हो लेकिन मैंने पुलवामा का मुद्दा उसी दिन उठाया लेकिन मुझे चुप रहने के लिए बोल दिया गया

Publish: Apr 24, 2023, 11:09 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा पुलवामा हमले को लेकर खुलासे के बाद से ही बीजेपी बैकफुट पर है। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सत्यपाल मलिक पर लगाए गए आरोप के जवाब में पूर्व राज्यपाल ने पलटवार करते हुए कहा है कि उन्होंने यह बात तब भी कही थी जब वह सत्ता में थे। लेकिन उन्हें चुप रहने के लिए बोल दिया गया। 

सत्यपाल मलिक ने अमित शाह के आरोप पर जवाब देते हुए कहा कि मैं अमित शाह का सम्मान करता हूं और उनके साथ किसी बहस में पड़ना नहीं चाहता। भले ही उन्हें याद न हो लेकिन मैंने पुलवामा और किसानों का मुद्दा उस समय भी उठाया था जब मैं सत्ता में था। सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने पुलवामा का मुद्दा उसी दिन उठाया जिस दिन यह घटना घटी थी लेकिन मुझे चुप रहने के लिए बोल दिया गया। 

दरअसल अमित शाह ने सत्यपाल मलिक को लेकर किए खुलासे को लेकर कहा कि उन्हें यह सब उस समय याद क्यों नहीं आए जब वह सत्ता में हमारे साथ थे? अगर कोई व्यक्ति हमसे अलग होने के बाद अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए कुछ कहता है तो जनता और मीडिया को इस पर ध्यान देना चाहिए। 

हाल ही में सत्यपाल मलिक ने द वायर को दिए इंटरव्यू में पुलवामा हमले को लेकर बड़ा खुलासा किया था। सत्यपाल मलिक ने कहा था कि पुलवामा हमला मोदी सरकार की ही लापरवाही के कारण हुआ। मलिक ने यह भी कहा कि इस लापरवाही को दबाने के लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे चुप रहने के लिए कहा था। 

हालांकि सत्यपाल मलिक के इस खुलासे के बाद तुरंत ही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उनके ऊपर कार्रवाई करा शुरू कर दिया। सीबीआई ने मलिक को जम्मू कश्मीर से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए समन भेज दिया।