चुनाव आयोग के फैसले के विरुद्ध उद्धव ठाकरे ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा, CJI बोले कल आएं

शिवसेना के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस मामले की जल्द सुनवाई करने की मांग की

Updated: Feb 20, 2023, 06:00 AM IST

नई दिल्ली। शिवसेना का चुनाव चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट को दिए जान के चुनाव आयोग के फैसले के विरुद्ध शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। शिवसेना ने सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले की सुनवाई जल्द शुरू करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की मामले की पैरवी अभिषेक मनु सिंघवी करेंगे। 

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट खुलते ही शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया। अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देते हुए सीजेआई चंद्रचूड़ से जल्द इस मामले की सुनवाई करने का अनुरोध किया। हालांकि मुख्य न्यायाधीश ने अभिषेक मनु सिंघवी को कल यानी मंगलवार को कोर्ट में आने के लिए कहा है। 

दूसरी तरफ पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी अपनी पार्टी के नेताओं के साथ आज अहम बैठक करने वाले हैं। उद्धव की अपने समर्थकों के साथ यह बैठक सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग को चुनौती देने के संबंध में ही होने वाली है। दोपहर करीब 12.30 बजे उद्धव अपने समर्थक नेताओं से इस मसले पर चर्चा करेंगे। 

चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना का तीर कमान छीने जाने के बाद से ही महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पिछले छह महीने में शिवसेना से चुनाव चिन्ह छीने जाने के लिए दो हजार करोड़ की लेन देन हो चुकी है। 

इससे पहले रविवार को शिवसेना के ट्विटर हैंडल्स से ब्लू टिक भी गायब हो गया। ऐसा हैंडल्स का नाम और यूजरनेम चेंज करने की वजह से हुआ जोकि पार्टी ने चुनाव आयोग के निर्देश पर किया था। वहीं पार्टी की औपचारिक वेबसाइट भी शनिवार से बंद पड़ी है। हालांकि पार्टी ने ब्लू टिक हासिल करने और डोमेन बदलने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।