भारत का भविष्य तय करेगा यह चुनाव, भाजपा जीती तो वोट देने का अधिकार भी नहीं मिलेगा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सबसे कायर पार्टी है और जनाक्रोश से डरी हुई है इसलिए बीजेपी सत्ता के लिए सभी मर्यादाएं तोड़ रही है। बीजेपी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है।

Updated: Mar 17, 2024, 07:34 AM IST

लखनऊ। देश में लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। चुनाव को लेकर सभी पार्टी तैयारियों में जुट गई है। वहीं, आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है। इसी बीच INDIA गठबंधन के घटक दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि यह चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा और यदि भाजपा जीती तो लोगों के पास वोट डालने का भी अधिकार नहीं बचेगा।

अखिलेश यादव ने शनिवार को सपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में पूरी तैयारी से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमें पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) के जरिये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराना है। सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा है, इसलिए आज से ही सभी को चुनाव प्रचार में जुट जाना है।

यादव ने आगे कहा कि बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव के बाद जनता को वोट का अधिकार भी नहीं मिलने देगी इसलिए आज से ही सभी को प्रचार में जुट जाना है। जनता बीजेपी को हराकर लोकतंत्र को बचाने के लिए तैयार है। हमें पीडीए के माध्यम से बीजेपी को हराना है।

अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार में सबसे ज्यादा घोटाले और घपले हुए हैं। इतना ही नहीं लोगों को फर्जी मामलों में फंसाने और विपक्षी नेताओं को बदनाम करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।