संसद में उठा जबलपुर अग्निकांड का मुद्दा, बीजेपी सांसद ने कहा- गंभीरता से विचार करे सरकार

भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि ने बीते दिनों हुई निजी अस्पताल में 8 लोगों की मौत का मामला राज्यसभा में उठाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि तमाम सुरक्षा मापदंडों के बावजूद ऐसी घटनाएं होती रहती है।

Updated: Aug 07, 2022, 02:54 PM IST

संसद में उठा जबलपुर अग्निकांड का मुद्दा, बीजेपी सांसद ने कहा- गंभीरता से विचार करे सरकार

नई दिल्ली। जबलपुर अस्पताल अग्निकांड का मामला संसद में भी गूंजा है। भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि ने सदन के पटल पर इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए। तमाम सुरक्षा मापदंडों के बावजूद ऐसी घटनाएं क्यों होती रहती है?

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि ने कहा कि अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हुई है। इस मसले पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए। इससे पहले भी हुई कई घटनाओं क्या सबक लिया? स्कूल, होटल समेत तमाम जगहों पर आग लग चुकी है। हमारे प्रावधान या नियमों में कमी तो नहीं है।

यह भी पढ़ें: आज़ादी का अमृत महोत्सव और 9 अगस्त की प्रासंगिकता, मूल्यों से भटकता राष्ट्रीय नेतृत्व

सांसद सुमित्रा बाल्मीकि ने आगे कहा कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा मासूमों को भुगतना पड़ा है। इस घटना की भरपाई कभी नहीं की जा सकेगी। दोषियों को सख्त सजा देने की जरूरत है, ताकि भविष्य में किसी भी संस्थान में इस प्रकार की घटना दोबारा ना घटे। इसलिए मापदंड और नियमों की ओर ध्यान दिया जाए जिससे बार-बार ऐसी घटनाएं न हो।

बता दें कि जबलपुर में न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में 1 अगस्त को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते 3 स्टाफ समेत 8 लोग मौत के गाल में समा गए। आग से अस्पताल की तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह जलकर खाक हो गई। हादसे के वक्त 30 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती थे।