विपक्षी मोर्चे का नाम होगा INDIA, कांग्रेस ने कहा- जीतेगा इंडिया, TMC बोली- चक दे इंडिया

बेंगलुरु में विपक्षी दिलों की अहम बैठक हो रही है। बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। INDIA नाम से विपक्षी दलों ने नया गठबंधन बनाया है। फिलहाल अध्यक्ष और संयोजक पर मंथन जारी है।

Updated: Jul 18, 2023, 03:49 PM IST

बेंगलुरु। विपक्षी दलों की बैठक के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। विपक्ष ने अपने मोर्चे का नाम 'INDIA' यानी इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायन्स रखा है। तृणमूल कांग्रेस के सीनियर नेता डेरेक ओ ब्रॉयन ने "चक दे इंडिया" ट्वीट किया है। वहीं, कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा है "जीतेगा इंडिया"।

विपक्षी दलों की बैठक का आज दूसरा दिन है। इस दौरान कई नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि बेंगलुरु में बैठक का उद्देश्य देश, लोकतंत्र और संविधान को बचाना है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुग खरगे ने 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले रणनीति पर चर्चा करने के लिए हो रही 26 विपक्षी दलों की बैठक में मंगलवार को कहा कि कांग्रेस कांग्रेस की सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है।

बताया जा रहा है कि  विपक्षी मोर्चे की टैगलाइन होगी UNITED WE STAND... नए मोर्चे की अध्यक्ष सोनिया गांधी और संयोजक नीतीश कुमार को बनाया जा सकता है।