तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शाम 4 बजे होगा शपथग्रहण

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी के सांसद हैं तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं

Updated: Mar 10, 2021, 06:27 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

देहरादून। बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। उन्हें अब से थोड़ी देर पहले हुई बीजेपी विधायकों की बैठक में विधायक दल का नया नेता चुन लिया गया। खबर है कि वे आज शाम चार बजे मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में राज्य के  बीजेपी के लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी मौजूद रहे। उनके अलावा बैठक में बीजेपी हाईकमान की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स में आज सुबह तक राज्य के नए सीएम के रूप में राज्यमंत्री धन सिंह रावत का नाम सबसे आगे माना जा रहा था। उनके अलावा सतपाल महाराज, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्‌ट और अनिल बलूनी के नाम भी चर्चा में थे। लेकिन अंतिम मुहर तीरथ सिंह रावत के नाम पर लग गई। तीरथ सिंह रावत फिलहाल उत्तराखंड की पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद हैं। वे उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रहे हैं। 

राज्य में पिछले एक हफ्ते से जारी सियासी उठापटक के बीच सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कल राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस्तीफा देने बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संकेत दिया था कि उन्हें पार्टी हाईकमान के आदेश पर पद छोड़ना पड़ रहा है। रावत ने मीडिया से कहा था कि अगर आप इस्तीफे का कारण जानना चाहते हैं तो दिल्ली जाइए। उनका स्पष्ट इशारा केंद्रीय नेतृत्व को लेकर था। उन्होंने बताया कि पार्टी ने सामूहिक रूप से फैसला लिया है कि अब किसी और को मौका देना चाहिए।