महुआ से पूछा रात में किस से बात करती हो, एथिक्स कमेटी के सवालों पर भड़की टीएमसी सांसद

महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे गंदे सवाल पूछ रहे थे। TMC सांसद महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी की पूछताछ से बाहर निकलते ही काफी आगबबूला नजर आईं।

Updated: Nov 02, 2023, 07:16 PM IST

नई दिल्ली। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा और बीएसपी सांसद दानिश अली समेत विपक्षी दलों के सांसदों ने बुधवार को संसद की एथिक्स कमेटी की बैठक से वॉकआउट कर दिया। दरअसल महुआ मोइत्रा को कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों के संबंध में पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। इसी पैनल के सवालों से भड़कीं महुआ ने बाहर गुस्से में निकलते हुए कहा कि वे मुझसे गंदे सवाल पूछ रहे थे।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा संसद की एथिक्स कमेटी की पूछताछ से बाहर निकलते ही काफी आगबबूला नजर आईं। बसपा सांसद दानिश अली ने बताया कि महुआ से एथिक्स कमिटी पूछ रही थी कि रात में किस से बात करती हो। इसलिए हमने वॉक आउट किया। दानिश अली बोले, 'चेयरमैन पूछ रहे हैं कि रात में किससे बात करती हैं, क्या बात करती हैं। ये कैसी एथिक्स कमेटी है, जो अनैतिक सवाल पूछ रही है।'

यह भी पढ़ें: MP में कांग्रेस का महाजनसंपर्क अभियान, कमलनाथ 70 और दिग्विजय सिंह करेंगे 60 रैलियां

विपक्षी सदस्यों, टीएमसी सांसद महुआ के हंगामे के बाद भी एथिक्स कमेटी ने विचार-विमर्श जारी रखा। विपक्षी सदस्यों के बहिष्कार पर एथिक्स कमेटी प्रमुख व भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने आरोप लगाया कि सदस्यों ने पैनल की कार्यप्रणाली और मेरे खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। वहीं, एथिक्स पैनल की सदस्य अपराजिता सारंगी बोलीं- जब दर्शन के हलफनामे के बारे में पूछा गया तो टीएमसी सांसद महुआ ने गुस्से में और अहंकारपूर्ण व्यवहार किया।

इससे पहले खबर आई थी कि महुआ ने एथिक्स कमेटी के सामने खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा कि वकील जय अनंत देहाद्राई से निजी रिश्तों में खटास के कारण यह विवाद खड़ा हुआ है। महुआ के मामले में गृह, IT और विदेश मंत्रालय ने एथिक्स कमेटी को रिपोर्ट सौंपी हैं, उनके आधार पर महुआ से सवाल-जवाब हुए।