यूपी के जालौन में जहरीली शराब से दो की मौत, तीन लोगों की हालत नाज़ुक

जालौन के उरई के ददरी गांव में एक ही दुकान से पांच लोगों ने खरीदी थी शराब, दुकानदार पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, पुलिस ने 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया

Updated: Feb 24, 2021, 12:24 PM IST

Photo Courtesy: Awaz-e-Lucknow
Photo Courtesy: Awaz-e-Lucknow

जालौन। उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में जहरीली शराब पीन से दो लोगों की मौत हो गई, तीन लोगों की हालत नाजुक है। मामला उरई तहसील के ददरी गांव का है, जहां मंगलवार को गांव की एक दुकान से पांच लोगों ने शराब खरीदी थी। यह शराब पीने के बाद दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। तीनों अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 6 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

 शुरुआती जांच के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि गांव में शराब की बिक्री अवैध रूप से होती थी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने चौकी इंचार्ज और बीट गार्ड को निलंबित कर दिया है। आरोपी शराब विक्रेता से ही पांचों ने शराब ली थी। जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई, औऱ दो लोगों ने दम तोड़ दिया। आटा थाना पुलिस ने आरोपी दुकानदार पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी दुकानदार समेत 6 को दबोचा है, उनसे पूछताछ जारी है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर और कानपुर देहात पिछले वर्षों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाई थी। इसी तरह जनवरी में मध्य प्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत का मामला सामने आया था। वहीं छतरपुर में भी एक ही गांव के 4 लोगों की मौत हो गई थी। राजस्थान के भीलवाड़ा में भी जनवरी में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों  की मौत हो गई थी।देशभर में जहरीली शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी नशे के कारोबारी लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं।