मणिपुर मुद्दे पर संसद में जोरदार हंगामा, केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है INDIA गठबंधन

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा किया। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

Updated: Jul 25, 2023, 12:17 PM IST

नई दिल्ली। मणिपुर को लेकर संसद में गतिरोध जारी है। सोमवार को लोकसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी पार्टियों के सांसद मणिपुर के मौजूदा हालात को लेकर हंगामा करने लगे। हंगामे को बढ़ता देख सभा पति ने लोकसभा की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगति कर दिया। वहीं, राज्यसभा 12 तक के लिए स्थगित हो गई।

मणिपुर मुद्दे पर संसद की कार्यवाही स्थगित होने के बाद लोकसभा स्पीकर दोपहर 12 बजे सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई है। इससे पहले विपक्षी पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A ने संसद की कार्यवाही को लेकर बैठक की। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर चर्चा की गई। 

उधर भाजपा ने भी आज संसदीय दल की बैठक बुलाई थी। बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष ने मन बना लिया है कि वो लंबे समय तक विपक्ष में रहेंगे।

पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर तंज कसते हुए कहा कि ईस्‍ट इंडिया कंपनी जब भारत में आई थी तो उसके नाम में भी इंडिया शब्‍द था। इसी तरह इंडिया मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया आता है। केवल नाम में इंडिया रख लेने से कुछ नहीं होता।