साधु बनकर जौहरी की पत्नी से ठगे 1.75 करोड़, उत्तराखंड के सीएम कर चुके हैं आरोपी की किताब का विमोचन

आरोपी का नाम महेंद्र रोड़े उर्फ योगी प्रियव्रत अनिमेष है, ऋषिकेश के रहने वाले जौहरी हितेंद्र पंवार की पत्नी से आरोपी ने एक करोड़ 75 लाख रुपए की ठगी कर ली, हितेंद्र पंवार की शिकायत पर उत्तराखंड पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, आरोपी के पास पुलिस को दस लाख रुपए के सोना और चांदी भी बरामद किए गए हैं

Updated: Jul 13, 2021, 03:27 PM IST

साधु बनकर जौहरी की पत्नी से ठगे 1.75 करोड़, उत्तराखंड के सीएम कर चुके हैं आरोपी की  किताब का विमोचन
Photo Courtesy : Jansatta.com

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस ने एक पाखंडी को अपनी हिरासत में लिया है। साधु का वेष धरकर आरोपी ने जौहरी की पत्नी से एक करोड़ 75 लाख रुपए की ठगी कर ली। जौहरी की शिकायत पर पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया। खास बात यह कि हाल ही में उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ठग की एक किताब का विमोचन किया था। 

पुलिस की गिरफ्त में आए आरपी का नाम महेंद्र रोड़े उर्फ योगी प्रियव्रत अनिमेष है। ऋषिकेश के रहने वाले हितेंद्र पंवार ने पुलिस में शिकायत की थी कि मानसिक रूप से बीमार उनकी पत्नी से साधु का वेष धरने वाले एक व्यक्ति ने एक करोड़ 75 लाख रुपए और कुछ आभूषण ठग लिए।

पुलिस ने जौहरी की शिकायत पर ढोंगी बाबा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस आरोपी से पूरे मामले में पूछताछ कर रही है। पड़ताल के दौरान पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली है कि आरोपी के खिलाफ हरियाणा के करनाल में भी ठगी के कई मामले दर्ज हैं। आरोपी पहले भी अलग अलग मामलों में दो बार जेल की हवा भी खा चुका है। 

लेकिन इस पूरे मामले में आरोपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के साथ वायरल हो रही तस्वीर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है। बीते 9 जुलाई को पुष्कर धामी ने उसकी किताब का विमोचन किया था। आरोपी की किताब मानस मोती का विमोचन मुख्यमंत्री ने देहरादून के अतिथि गृह में किया था।