वाराणसी: आरएसएस की शाखा में सुतली बम से हमला, छर्रे लगने से चोटिल हुए स्वयंसेवक

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित आरएसएस की शाखा में फेंके गए सुतली बम, घटना के बाद मची भगदड़, जांच में जुटी पुलिस

Updated: Oct 28, 2021, 12:33 PM IST

वाराणसी: आरएसएस की शाखा में सुतली बम से हमला, छर्रे लगने से चोटिल हुए स्वयंसेवक

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा में आज सुतली बम से हमला किया गया। बताया जा रहा है कि सुबह करीब सात बजे पितृकुण्ड में शाखा लगते वक़्त एक के बाद एक तीन सुतली बम फेंके गए। सुतली बम हमले में छर्रे लगने से दो स्वयंसेवक चोटिल हुए हैं। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पितृकुण्ड में हर रोज सुबह 6.15 से 7.15 बजे तक आरएसएस की शाखा लगती है। गुरुवार सुबह करीब 6.49 बजे किसी उपद्रवी ने बाउंड्री वॉल के बाहर से सुतली बम भीतर फेंक दिया। यह सुतली बम कुंड में जा गिरा। इसके दस मिनट बाद एक और सुतली बम फेंका गया जो स्वयंसेवकों के बीच में जा गिरा। वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने इसे भी कुंड में फेंक दिया। 

आरएसएस कार्यकर्ता अभी कुछ समझ पाते कि 5 मिनट में ही तीसरा सुतली बम उनके बीच गिरा और तेज धमाके के साथ फट गया। इस दौरान वहां भगदड़ की स्थिति मच गई। इस घटना में संघ के स्थानीय नेता विजय जायसवाल के हाथ में चोट आई वहीं एक और कार्यकर्ता छर्रे लगने से चोटिल हो गया। घटना के तुरंत बाद लोग जब भागकर बाहर देखने पहुंचे तो वहां कोई नहीं था।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के डोडा में दर्दनाक हादसा, मिनी बस के खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत, 12 घायल

माना जा रहा है कि दिवाली से पहले किसी शरारती तत्व ने यह हमला किया है। घटना कि जानकारी प्राप्त होते ही वहां पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और मौके से सुतली बम के अवशेषों को बरामद किया। घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी निकाल कर छानबीन शुरू कर दी गई है और जल्द ही आरोपी हमारे गिरफ्त में होगा।