2021 में दूसरी बार टॉपर बने तेलंगाना के जॉस्यूला वेंकट आदित्य, जेईई मेंस परीक्षा में पाए 100 पर्सेंटाइल

BArch और B Planning के लिए हुई jee मेंस के टॉपर रहे वेंकट आदित्य ने इंजीनियरिंग परीक्षा में भी किया कमाल, मार्च में हुई परीक्षा में हासिल किया 100 पर्सेंटाइल, फरवरी की जेईई मेंस परीक्षा में हासिल कर चुके हैं फुल मार्क्स

Updated: Mar 25, 2021, 11:07 AM IST

Photo Courtesy: ndtv
Photo Courtesy: ndtv

तेलंगाना के जॉस्यूला वेंकट आदित्य ने जेईई मेंस 2021 में दूसरी बार भी टॉप किया है। इससे पहले उन्होंने फरवरी में आयोजित BArch और B Planning की परीक्षा में टॉप किया था। अब उन्होंने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में टॉप किया है। वेंकट आदित्य ने जेईई मेंस में 100 पर्सेंटाइल मार्क्स हासिल किए हैं। इससे पहले उन्होंने फरवरी की परीक्षा में पेपर 2 में टॉप किया था। पेपर 2 की परीक्षा BArch और B Planning के लिए कंडक्ट की गई थी।

वहीं फरवरी में जेईई मेन पेपर 2 में सेकेंड रैंक पाने वाले छात्र महाराष्ट्र के जाधव आदित्य सुनील थे। JEE मेंस मार्च का परिणाम सिर्फ छह दिनों में ही आ गया है। यह पहला मौका था जब कारगिल, भारत, कुआलालंपुर, मलेशिया और नाइजीरिया में लागोस में भी परीक्षा कंडक्ट की गई थी।जेईई मेंस परीक्षा 334 शहरों के 792 सेंटर्स पर हुई थी। जिसमें भारत के बाहर के 12 शहर शामिल थे।

दरअसल यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आयोजित की थी। जेईई मेन परीक्षा के मार्च सेशन का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में देशभर के 13 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किए हैं। 100 पर्सेंटाइल पाने वाले 13 में से 3-3 छात्र राजस्थान और तेलंगाना से हैं। 2 स्टूडेंट्स दिल्ली, 2 महाराष्ट्र, एक-एक पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और बिहार से हैं। कुमार सत्यदर्शी- बिहार, मृदुल अग्रवाल – राजस्थान, अश्विन अब्राहम – तमिलनाडु, अथर्व अभिजीत तंबट – महाराष्ट्र,बख्शी गार्गी मकरंद – महाराष्ट्र, मदुर आदर्श रेड्डी –तेलंगाना, जेनिथ मल्होत्रा – राजस्थान, जॉस्यूला वेंकट आदित्य – तेलंगाना, रोहित कुमार – राजस्थान, काव्य चोपड़ा – दिल्ली से हैं। मार्च मेंस परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल वाले छात्र फरवरी परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल लाने वाले छात्रों के दोगुने से भी ज्यादा हैं।

बता दें कि जेईई मेन फरवरी 2021 में करीब 6.52 लाख छात्रओं ने पेपर-1 (BE/BTech) की परीक्षा दी थी। जिनमें से 6 छात्रों के 100 पर्सेंटाइल मार्क्स आए थे। इनमें दो दिल्ली, एक राजस्थान, एक महाराष्ट्र, एक चंडीगढ़ और एक गुजरात से था। अब एनटीए ने पेपर वन की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है। यह परीक्षा 16 से 18 मार्च 2021 हुई थी। पेपर वन की परीक्षा में कुल 6,19,638 छात्रों ने भाग्य आजमाया था। तेलंगाना के जॉस्यूला वेंकट आदित्य ने इंजीनियरिंग के पेपर में भी टॉप किया है। जेईई मेंस के दूसरे चरण की इस परीक्षा के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। छात्र Jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोर कार्ड देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का डालना होगा।