यूपी में दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी व्यक्ति की मौत, योगी सरकार का दावा

कांग्रेस एमएलसी ने विधान परिषद में पूछा था सवाल, जवाब में चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई

Publish: Dec 17, 2021, 08:31 AM IST

यूपी में दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी व्यक्ति की मौत, योगी सरकार का दावा

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश सहित देश के तमाम हिस्सों में कोरोना पीड़ितों के परिजन ऑक्सीजन की लिए दर दर भटकते रहे। कई लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत होने की खबर आई। लेकिन अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सदन में यह दावा किया है कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। 

योगी सरकार ने यह दावा विधान परिषद में कांग्रेस एमएलसी द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब में किया है। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने तीन प्रश्न पूछे थे। जिसमें चिकित्सा मंत्री से पूछा गया कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से मौतें हुई हैं? यदि हां, तो लखनऊ, वाराणसी और गोरखपुर में इनकी संख्या कितनी थी? क्या चिकित्सा मंत्री इसका विवरण सदन की मेज पर रखेंगे? 

इन सवालों का लिखित जवाब देते हुए चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की मौत सूचित नहीं हुई। लिहाजा अन्य किसी सवाल का प्रश्न ही नहीं उठता। 

योगी सरकार की ओर से आए इस जवाब के बाद से ही लोगों ने सोशल मीडिया पर योगी सरकार की आलोचना शुरू कर दी है। हालांकि खुद केंद्र सरकार इससे पहले यह दावा कर चुकी है कि देश भर में ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।