Flying Car: यहां देखिए हवा में उड़ती कार

Klein Vision नाम की कंपनी का दावा है कि ये फ्लाइंग कार गाड़ियों के बाजार को हमेशा के लिए बदल सकती है, इसका निजी और व्यावसायिक दोनों तरह से इस्तेमाल मुमकिन होगा

Updated: Nov 01, 2020, 10:53 PM IST

Flying Car: यहां देखिए हवा में उड़ती कार
Photo Courtesy: RS News

गाड़ियों के बाजार में धमाल मचाने के लिए कंपनी Klein Vision ने हवा में उड़ने वाली ‘फ्लाइंग कार’ बनाई है। जी हां, आपने सही सुना। कंपनी का दावा है कि वो अगले साल अपनी उड़ने वाली कार को बाजार में उतारने के लिए तैयार है।

इस कार के दोनों तरफ पंख है, ये थोड़े समय में वाहन मोड से फ्लाइंग मोड में बदल जाती है। कंपनी चीन में इस कार को एयरकार के नाम से प्रदर्शित करेगी। कंपनी का दावा है कि उनकी बनाई ये फ्लाइंग कार, गाड़ियों के बाजार को हमेशा के लिए बदल सकती है। इस कार का निजी और व्यावसायिक दोनों तरह का इस्तेमाल मुमकिन होगा।

जानकारी के मुताबिक यह कार हवा और जमीन दोनों पर इस्तेमाल की जा सकती है। सिर्फ एक बटन दबाने से कार जमीन से आसमान में उड़ान भरने लगेगी। कंपनी ने इसका वीडियो भी जारी किया है, जिसे देखकर आप इसकी उड़ान का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

पूरी दुनिया और खासतौर से भारत के बड़े शहरों में लगातार बढ़ते ट्रैफिक जाम और एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने में लगने वाले समय को देखते हुए ये फ्लाइंग कार एक बेहद कारगर साधन हो सकती है। हालांकि इस सुविधा का फायदा कौन उठा सकेगा, ये बहुत हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि इसकी कीमत और खर्चा क्या रखा जाता है। मगर महानगरों के रास्तों पर जाम से परेशान लोग इसमें बहुत सारी संभावनाएं देख रहे हैं।