सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, ब्रिटेन को 3-1 से हराया

41 साल में पहली बार टॉप चार में पहुंची भारतीय टीम

Updated: Aug 01, 2021, 02:52 PM IST

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। 41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक के अंतिम चार में दाखिल हो गई है। पुरुष हॉकी टीम ने ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम की बेल्जियम के साथ भिड़ंत होगी।

भारतीय टीम की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने गोल दागे। दिलप्रित, गुजरंत और हार्दिक के गोल के कारण भारतीय टीम ने ब्रिटेन पर 3-1 की बढ़त बना ली। इसके साथ ही भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों की फुर्ती ने ब्रिटेन को एक गोल के अलावा दूसरा गोल दागने नहीं दिया।

पूरे मैच में भारतीय टीम का दबदबा बना रहा। भारतीय टीम ने पहले ही हाफ में ब्रिटेन के खिलाफ दो गोल दाग दिए। जिसके बाद विपक्षी टीम को मैच में वापसी का मौका ही नहीं मिला।सातवें मिनट में ही दिलप्रीत ने पहला गोल दाग दिया। हालांकि ब्रिटेन की टीम जल्द ही मैच में वापसी कर सकती थी। लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने 12 वें मिनट में चुस्ती के साथ गोल होने से बचा लिया।

हॉकी टीम की इस उपलब्धि के बाद भारतीय प्रशंसकों को अब सेमीफाइनल का इंतजार है। ओलंपिक में 41 साल बाद भारतीय टीम का मेडल का सूखा खत्म होने की कगार पर है। ओलंपिक में आठ गोल्ड जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम को मेडल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है।