IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच तीसरा मुक़ाबला

SRH vs RCB: आईपीएल 2020 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच, विराट कोहली आरसीबी तो डेविड वॉर्नर हैदराबाद के कप्तान

Updated: Sep-21, 2020, 09:51 PM IST

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच तीसरा मुक़ाबला

इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन का तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज खेला जाएगा। विराट कोहली जहां आरसीबी की कमान संभालेंगे वहीं डेविड वॉर्नर एक बार फिर से हैदराबाद की अगुवाई करेंगे। 

दोनों टीमों के पास मैच का रुख पलट सकने वाले बल्लेबाज हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली ने पिछले कुछ सत्र में हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन के बाद भी वे टीम को खिताब नहीं जितवा सके हैं। कप्तान आरोन फिंच के आने से बैंगलोर की बल्लेबाजी को धार मिली है। युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल से भी उम्मीदें काफी हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद साइलेंट किलर की तरह है। वह 2016 में चैंपियन बनी थी और 2018 में रनर्स-अप रही थी, जबकि विराट की टीम को पहले खिताब का इंतजार है। पिछले सीजन में आरसीबी सबसे निचले 8वें पायदान पर रही थी। जबकि हैदराबाद एलिमिनेटर तक पहुंची थी। आरसीबी ने 2016 के अलावा 2011 में डेनियल विटोरी और 2009 में अनिल कुंबले की कप्तानी में फाइनल खेला था। लेकिन वह कभी चैम्पियन नहीं बन पाई। विराट आरसीबी के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने 110 मैच में टीम की कप्तानी की और 49 में जीत दिलाई। हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतते ही विराट आईपीएल में एक टीम को 50+ मैच जिताने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे।

इससे पहले 2009 में हैदराबाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीत चुकी है। तब टीम का नाम डेक्कन चार्जर्स था। 2013 में सन टीवी नेटवर्क ने टीम को खरीदकर नाम बदला था।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, मिशेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), शिवम दुबे, देवदत्त पल्लीकल, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन और युजवेंद्र चहल