Javed Miandad: इमरान खान ने क्रिकेटरों को किया बेरोज़गार

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने की पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना, कहा कि इमरान खान मेरे कारण बने PM

Updated: Aug 13, 2020 12:13 AM IST

Javed Miandad: इमरान खान ने क्रिकेटरों को किया बेरोज़गार
photo courtesy : geo news

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अपने साथी खिलाड़ी और पकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। पकिस्तान क्रिकेट और बोर्ड के खस्ता हाल पर जावेद मियांदाद ने इमरान खान को आड़े हाथों लिया है। इतना ही नहीं जावेद मियांदाद ने कहा है कि इमरान खान उन्हीं के बदौलत वज़ीर ए आज़म बने हैं। मियांदाद ने कहा है कि इमरान को यह याद रखना चाहिए कि मैं उसका कप्तान था, वो मेरा कप्तान नहीं था।   

जावेद मियांदाद ने पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में गैर पाकिस्तानियों की नियुक्ति पर सवाल खड़ा किया है। मियांदाद ने कहा कि यदि विदेशी लोग भ्रष्टाचार कर के फरार हो गए तो फिर इन्हें कौन पकड़ेगा? मियांदाद ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान पर अपनी मनमानी चलाने का आरोप लगाया है। मियांदाद ने कहा है कि इमरान को लगता है कि पकिस्तान में क्रिकेट को सही से चलाने वाले लोग नहीं हैं, इसलिए वे मनमानी भरे फैसले ले रहे हैं।   

जावेद मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तानी पीएम ने जानबूझकर देश में डिपार्टमेंटल क्रिकेट को बंद कर दिया, जिस वजह से देश के क्रिकेटर बेरोजगार हो गए। रेखांकित करने योग्य बात यह है कि पिछले महीने गैस डिपार्टमेंट के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों ने गैस डिपार्टमेंट से जुड़ी हुई टीम को समाप्त किए जाने पर पकिस्तान में प्रदर्शन भी किया था। पकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मालिक, बाबर आज़म और फवाद आलम सरीखे खिलाड़ी गैस डिपार्टमेंट के लिए खेला करते थे।   

इमरान को सबक सिखाऊंगा 
1992 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे मियांदाद ने विश्व कप में अपने कप्तान रहे इमरान खान को सबक सिखाने की बात कही है। मियांदाद ने कहा है कि इमरान खान को राजनीति नहीं आती है, लिहाज़ा इमरान को राजनीति और सबक दोनों ही सिखाने के लिए वे जल्द ही राजनीति की दुनिया में कदम रखेंगे।