IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में बंगलौर ने राजस्थान को आखिरी ओवर में हराया, डिविलियर्स रहे जीत के हीरो

बंगलौर ने राजस्थान को सात विकेटों से हरा दिया है, बंगलौर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर बानी हुई है

Updated: Oct 17, 2020 07:56 PM IST

IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में बंगलौर ने राजस्थान को आखिरी ओवर में हराया, डिविलियर्स रहे जीत के हीरो
Photo Courtesy: India Tv

दुबई में खेले गए बैंगलोर और राजस्थान के बीच आईपीएल के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में हरा दिया है। बैंगलोर ने राजस्थान को सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी है। बैंगलोर की टीम ने डिविलियर्स के अर्धशतकीय पारी के दम पर रोमांचक मुकाबले को अपने नाम कर लिया।  

बैंगलोर की टीम को जीत के लिए बीस ओवर में 178 रन बनाने थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एरॉन फिंच सस्ते में चलते बने। हालांकि देवदत्त ने थोड़ी देर कप्तान विराट कोहली का साथ ज़रूर दिया। लेकिन वो भी 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कोहली ने अपनी पारी में कुल 43 रन बनाए। लेकिन एबी डिविलियर्स की 22 गेंदों में धुआंधार 55 रनों की पारी ने बैंगलोर को मैच जिता दिया। डिविलयर्स ने अपनी पारी में कुल 6 छक्के और 1 चौका लगाया। जीत के लिए आखिरी दो ओवर में बंगलौर की टीम को 35 रन चाहिए थे। लेकिन डिविलियर्स और गुरकीरत की जोड़ी ने मैच को एकतरफा बना दिया। डिविलियर्स का अर्धशतक आईपीएल में उनका 37 वां अर्धशतक है। 

बैंगलोर ने इस टुर्नामेंट में 9 मुकाबलों में से 6 मुकाबले जीत लिए हैं। अंक तालिका में बंगलौर की टीम अब भी तीसरे नंबर पर बानी हुई है। अंक तालिका में इस समय मुंबई और दिल्ली की टीम बंगलौर से आगे हैं। वहीं राजस्थान की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। आखिरी स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है। 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहली बल्लेबाज़ी करते हुए बीस ओवर में 177 रन बनाए थे। ओपनर रोबिन उथप्पा ने 41 रनों की पारी खेली। उथप्पा के अलावा कप्तान स्मिथ की अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। बंगलौर की तरफ से क्रिस मोरिस ने सबसे शानदार गेंदबाज़ी की। मोरिस ने अपने चार ओवर में महज़ 22 रन देकर चार विकेट झटक लिए।