क्या भारतीय टीम यह मैच हारना चाहती है, प्लेइंग इलेवन से अश्विन को बाहर रखे जाने पर भड़के शशि थरूर

ओवल के मैदान पर चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है, टीम इंडिया ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा की जगह भारतीय टीम में शारदुल ठाकुर और उमेश यादव को शामिल किया गया है, वहीं अश्विन को भी टीम से बाहर रखा गया है

Publish: Sep 02, 2021, 04:21 PM IST

क्या भारतीय टीम यह मैच हारना चाहती है, प्लेइंग इलेवन से अश्विन को बाहर रखे जाने पर भड़के शशि थरूर
Photo Courtesy : Financial Express

नई दिल्ली। ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का चौथा टेस्ट में शुरू हो गया है। टेस्ट मैच में दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन को टीम से बाहर रखे जाने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर भड़क गए हैं। शशि थरूर ने कहा है कि एक स्पिन ट्रैक पर आर अश्विन को टीम से बाहर रखना आत्मघाती निर्णय जैसा है। थरूर ने कहा है कि ऐसा लग रहा है जैसे भारतीय टीम यह मैच भी गंवाना चाहती है। 

शशि थरूर ने ओवल टेस्ट की टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि उन्होंने एक बार फिर अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया है। जबकि ओवल सबसे स्पिन फ्रैंडली (स्पिन गेंदबाज़ों को मदद देने वाली पिच) ग्राउंड में से एक है। यह टीम समझ से परे है। अगर आप अपने सर्वश्रेष्ठ पांच गेंदबाज़ों को चुनेंगे तो उसमें पहला या दूसरा नाम अश्विन का ही होगा। थरूर ने कहा कि ओवल में अश्विन और शमी को टीम से बाहर रखना मरने की इच्छा जैसा है। जैसे ये लोग यह मैच हारना चाहते हों।  

ओवल में भारतीय टीम इस सीरिज़ को चौथा मुकाबला खेल रही है। अब तक यह श्रृंखला एक-एक की बराबरी पर चल रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने दो बदलाव किए हैं। शमी और ईशांत शर्मा को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इनकी जगह पर शारदुल ठाकुर और उमेश यादव को टीम में शामिल किया है। इस मुकाबले से पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि आर अश्विन को भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है, लेकिन कप्तान कोहली ने दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ को टीम से बाहर रखना ज़्यादा मुनासिब समझा।