वनडे कप्तानी और रोहित से अनबन की अटकलों पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले करना चाहता था कप्तानी

विराट कोहली ने रोहित शर्मा से मनमुटाव, उनके वनडे सीरीज से पहले ब्रेक लेने की अटकलों और कप्तानी से हटाए जाने के तमाम मुद्दों पर चुप्पी तोड़ी है, कोहली ने रोहित शर्मा के साथ अनबन और ब्रेक लेने के दावों को खारिज किया है

Updated: Dec 15, 2021, 08:53 AM IST

Photo Courtesy: cricketworldcup.com
Photo Courtesy: cricketworldcup.com

नई दिल्ली। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने पिछले कई दिनों से चल रही तमाम अटकलों पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वनडे कप्तानी, रोहित से मनमुटाव और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से ब्रेक लेने की अटकलों पर जवाब दिया है। विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ उनके कथित अनबन और ब्रेक लेने के दावों को खारिज कर दिया है। 

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि वे एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई करना चाहते थे। उन्होंने जब टी ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ी थी तभी चयनकर्ताओं को बता दिया था कि वे टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की अगुवाई करना चाहते हैं। लेकिन चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम के चयन के बाद बताया कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है। कोहली ने बताया कि टेस्ट टीम के एलान से डेढ़ घंटे पहले उन्हें वनडे कप्तानी से हटाए जाने के संबंध में सूचित किया जा चुका था। कोहली ने कहा कि मैं कप्तानी करना चाहता था लेकिन सेलेक्टर्स ने अपना फैसला लिया, जो मुझे मंजूर है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली 

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला से ब्रेक लेने की अटकलों को खारिज कर दिया है। कोहली ने इन अटकलों को अफवाह करार देते हुए कहा है कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है। वे आगामी एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

रोहित शर्मा के साथ अनबन पर बोले, थक चुका हूं

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ चल रहे कथित अनबन को भी सिरे से खारिज किया है। उन्होंने एक बार फिर सफाई देते हुए कहा है कि उनके और रोहित के बीच कोई समस्या नहीं है। कोहली ने कहा कि वे पिछले ढाई साल से एक ही बात को लेकर सफाई देते देते थक चुके हैं।​​​​

बीते हफ्ते दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का एलान होते ही कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने की घोषणा हो गई थी। इसके बाद लगातार मीडिया में इस तरह की खबरें सामने आने लगीं कि कोहली को खुद से कप्तानी छोड़ने के लिए बीसीसीआई ने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन कोहली वनडे कप्तानी जारी रखना चाहते थे। जिसके बाद बोर्ड ने उनसे कप्तानी छीनते हुए रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी दे दी थी। 

टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका से रवाना होने के ठीक पहले अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा को चोट लग गई और वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। यह सीरीज बतौर टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज होने वाली थी। लेकिन उनके बाहर होने के बाद प्रियांक पांचाल को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया। 

रोहित शर्मा के सीरीज से बाहर होने के ठीक अगले ही दिन यह खबर आई कि तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में विराट कोहली उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस खबर के सामने आने के बाद एक बार फिर विराज रोहित के बीच चल रही कथित तकरार के दावे किए जाने लगे। हालांकि अब खुद विराट कोहली ने तीनों ही बिंदुओं पर स्थिति स्पष्ट कर दी है।