प्रसिद्धि महंत ने जीता सिल्वर मेडल, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भोपाल की बेटी ने किया कमाल

पेरु में हो रही है शूटिंग की जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप, मप्र शूटिंग एकेडमी की शूटर ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन जूनियर महिला के लिए किया मुकाबला, USA की खिलाड़ी से कुछ प्वाइंट से गोल्ड से चूकीं

Updated: Oct 08, 2021, 05:32 PM IST

प्रसिद्धि महंत ने जीता सिल्वर मेडल, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भोपाल की बेटी ने किया कमाल
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। राजधानी की प्रसिद्धि महंत ने जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। प्रसिद्धि की इस उपलब्धी से देश गौरवान्वित है। प्रसिद्धि तीसरी बार किसी विश्व चैंपियनशिप में शामिल हुई थीं। विश्व स्तर पर यह उनका पहला मेडल है। जिसमें उन्होंने USA की शूटर के साथ मुकाबला किया। 50 मीटर शूटिंग प्रतियोगिता के कड़े मुकाबले में प्रसिद्धि भले ही गोल्ड पाने से चूक गई हैं। लेकिन वहां तक पहुंचकर उन्होंने सिल्वर मेडल देश को दिला ही दिया।  वे 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन जूनियर महिला में गोल्ड मेडल के लिए USA की शूटर से मुकाबला कर रही थीं। लेकिन कुछ प्वाइंट्स से चूक गईं।

 इनदिनों पेरू के लीमा में शूटिंग की जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है। जिसमें भोपाल निवासी प्रसिद्धि महंत ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। प्रसिद्धी ने फोन पर अपने पेरेंट्स को अपना मेडल दिखाया। प्रसिद्धि के माता- पिता डॉक्टर हैं। पिता की पोस्टिंग भोपाल में है जबकि मां की पोस्टिंग दतिया में हैं। प्रसिद्धि का कहना है कि यह उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन है।   वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला सिल्वर मेडल जीतने वाली प्रसिद्धि इससे पहले नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज समेत 10 मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप 27 सितंबर से लीमा में जारी है जो कि10 अक्टूबर तक चलेगी।

21 साल की प्रसिद्धि जब 9वीं क्लास में थी तब से उन्होंने शूटिंग करना शुरू किया था। NCC कैडेट भी रह चुकी हैं। उनका सपना देश के लिए शूटिंग में ओलंपिक मेडल जीतने का है। जिसके लिए वे अभी से जी जान से मेहनत कर रही हैं।