क्या हुआ जब कांग्रेस विधायक को भाजपा ने बताया अपना नेता

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Aug 19, 2021, 08:25 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

भाजपा पदाधिकारियों की सूची में कांग्रेस विधायक का नाम

भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जाति मोर्चा की कार्यसमिति सूची को लेकर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। मोर्चा ने छिंदवाड़ा के परासिया से कांग्रेस विधायक सोहन लाल बाल्मीकि को स्थाई आमंत्रित सदस्य बना दिया है। विवाद खड़ा होने के बाद अब भाजपा ने कहा है कि उनका नाम हटाया जाएगा।


गलत पूर्वानुमान, मौसम विभाग पर केस करेंगे किसान

मध्यप्रदेश के किसान नेताओं ने भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) पर गलत पूर्वानुमान जारी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि विभाग के गलत दावों के कारण उन्हें हालिया वक्त में प्रमुख फसलों की पैदावार में नुकसान उठाना पड़ा है। इस मामले में वे कोर्ट केस दायर करने पर विचार कर रहे हैं। 


बालाघाट में रोजगार का वादा, भोपाल में क्रूरता

बालाघाट में आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वन, खनिज, जल, कृषि सहित अनेक संपदाओं और संसाधनों का उपयोग कर बालाघाट को बेरोजगारी मुक्त-रोजगार युक्त बनाया जाएगा। सरकार यहां करीब 4000 करोड़ का निवेश कर रही है। दूसरी तरफ भोपाल में नौकरी मांगने आए युवाओं और चयनित महिला शिक्षिकाओं के साथ पुलिस ने क्रूर व्यवहार किया।