CG: नक्सलियों ने की BJP नेता की हत्या, शव के उपर मिला धमकी भरा लेटर, छह महीने में छठवीं घटना

नक्सली बीजेपी नेताओं को धमका रहे हैं कि वह जितना जल्दी हो सके पार्टी छोड़ दें। बात न मानने पर उन्होंने बुधवार को एक और नेता की गला रेतकर हत्या कर दी। 

Publish: Jun 22, 2023, 01:35 PM IST

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने हैरान करने वाली घटना को अंजाम दिया है। यहां नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और पूर्व सरपंच काका अर्जुन की बेरहमी से हत्या कर दी। नेता की हत्या करने के बाद नक्सलियों ने शव को सड़क के बीच में छोड़ दिया। इतना ही नहीं बॉडी पर चेतावनी भर लेटर भी छोड़ा है।


नक्सलियों ने जो लेटर छोड़ा है, उसमें लिखा है कि उन्होंने काक अर्जुन को इसलिए मार डाला, क्योंकि उन्होंने उनकी चेतावनियों को नज़रअंदाज़ किया और सक्रिय रूप से राजनीति में शामिल रहे थे। हत्या की निंदा करते हुए, छत्तीसगढ़ भाजपा के महासचिव ओपी चौधरी ने कहा कि काका अर्जुन को कांग्रेस के समर्थन के बिना नहीं मारा जा सकता। साथ ही इस मर्डर को पॉलिटिकल मर्डर कहा है। 

बीजापुर के एडिशनल एसपी चंद्रकांत गवर्णा ने बताया कि बुधवार शाम करीब 3 से 4 बजे के बीच जब बीजेपी नेता काका अर्जुन इलमीडी में स्थित अपने घर से कुछ काम के लिए बाहर निकले हुए थे। इसी दौरान एक सुनसान जगह पर पहले ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन्हें रोका और उनको अगवा कर लिया जिसके बाद कुछ दूरी पर ले जाकर उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को फेंक दिया, शव के  साथ नक्सलियों ने पर्चा फेंककर हत्या की जिम्मेदारी ली है।

इस साल नक्सलियों द्वारा अब तक 6 बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी गई है ,जिसमें बीजापुर जिले  में 2, नारायणपुर में 2, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले में एक-एक  हत्या हुई है। उधर, बीजेपी प्रवक्ता केदार कश्यप का कहना है विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में इस साल कांग्रेस बीजेपी के नेताओं की टारगेट किलिंग करवा रही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था समाप्त हो चुका है, बीजापुर में फिर बीजेपी नेता की नृशंस  हत्या कर नक्सलियों ने अपनी कायरता दिखाई है।