थाने में मना BJP नेता का बर्थडे, DSP ने खिलाया केक, मंत्री टीएस सिंहदेव ने जताई आपत्ति

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि शासकीय कार्यस्थल निजी कार्यों के लिए नहीं होता, चाहे कांग्रेस नेता हो या बीजेपी का, ऐसा नहीं होना चाहिए

Updated: Feb 07, 2023, 02:35 PM IST

अंबीकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबीकापुर के लखनपुर थाने में बीजेपी नेता प्रदीप गुप्ता का जन्मदिन मनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जन्मदिन मनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों की किरकिरी हो रही है। राज्य सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसपर आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी पार्टी का नेता हो ऐसा नहीं होना चाहिए।

दरअसल, लखनपुर थाने से जो वीडियो सामने आई है उसमें देखा जा सकता है कि थाने में मौजूद प्रशिक्षु डीएसपी प्रशांत देवगन खुद बीजेपी नेता प्रदीप गुप्ता को केक खिला रहे हैं। इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोग और पुलिसकर्मी तालियां बजा रहे हैं।

मामले पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि, "शासकीय कार्यस्थल में निजी आयोजन के लिए नहीं होते। ये बिल्कुल ही अनुचित है, वह चाहे भाजपा के नेता हों या कांग्रेस के किसी पार्टी संबधित लोगों को थाने में निजी कार्य करने की अनुमति नही है।"

इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला का कहना है कि ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर थाने में व्यवसायियों की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान एक व्यवसायी वहां केक ले आया था। पुलिस ने किसी को बुलाकर केक नहीं काटा। सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ऐसा किया गया।

बता दें कि कि दो महीने पहले ही बिलासपुर में दो युवकों ने बीच रास्ते में ही तलवार लहराकर जन्मदिन मनाया। दोनों युवकों ने अपनी कार को बीच रास्ते में खड़ा कर दिया था और तलवार से ही केक काटा था। हालांकि, वीडियो वायरल पुलिस ने दोनों युवकों पर कार्रवाई की थी।