छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ED की रेड, कारोबारी, अधिकारी और नेताओं के घर टीम दे रही दबिश

भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में ED की छापेमारी जारी, कांग्रेस नेता रामगोपाल अग्रवाल, कारोबारी कमल सारडा, कांग्रेस विधायक सेवनलाल चंद्राकर के ठिकानों पर टीम कर रही पड़ताल।

Updated: Mar 28, 2023, 02:19 PM IST

रायपुर। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा छापेमारी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी ईडी की टीम राज्य के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर रही है। ईडी की जद में कारोबारी, अधिकारी और नेता शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता रामगोपाल अग्रवाल, कारोबारी कमल सारडा, कांग्रेस विधायक सेवनलाल चंद्राकर के ठिकानों पर टीम जांच-पड़ताल कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रायपुर, दुर्ग-भिलाई, महासमुंद, बिलासपुर और रायगढ़ में ईडी की टीम पहुंची है। प्रदेश में कोयला कारोबारी सारडा ग्रुप, विधायक विनोद चंद्राकर समेत कई आइएएस, आइपीएस अधिकारियों के ठिकानों पर ईडी की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। छापेमारी में दिल्ली और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों की टीम शामिल है। वहीं, सभी जगहों पर सुरक्षा के लिहाज से सीआरपीएफ को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: विपक्ष से मिलेगी कड़ी टक्कर, मजबूत लड़ाई के लिए रहें तैयार, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

हालांकि, जांच एजेंसी से जुड़े अधिकारियों ने अभी तक छापेमारी की पुष्टि नहीं की है। मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "अमित शाह के शब्दों में क्रोनोलॉजी समझिए। जैसे ही राहुल गांधी कांग्रेस के अधिवेशन में अडानी के बारे में कहा उसके बाद संसद बाधित किया गया। उसके बाद कर्नाटक के मामले में गुजरात कोर्ट से उन्हें सजा दी गई। अगले दिन सदस्यता रद्द कर दी गई। यही क्रोनोलॉजी है। अडानी पर जांच की मांग कर रहे हैं तो बीजेपी परेशान है।"

बता दें कि चुनाव पूर्व कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में लगातार सत्ताधारी दल के नेताओं और उनके जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। इससे पहले ईडी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से ठीक पहले पार्टी नेताओं के यहां दबिश दी थी। कांग्रेस नेताओं ने इसे बदले की कार्रवाई करार देते हुए विरोध भी किया था। ED इससे पहले पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह और विनोद तिवारी के यहां छापेमारी कर चुकी है। लेकिन इन छापों से क्या हासिल हुआ यह ज्ञात नहीं है।