छत्तीसगढ़ में मुर्गी चोरी के शक में युवक की पिटाई, पुलिस ने मुर्गी मालिक को किया गिरफ्तार

आरोपी का कहना है कि पीड़ित उसके मुर्गों पर नजर बनाए हुआ था। कई बार मुर्गे उसके घर की ओर जाते थे, तो वो पत्थर मारकर भगाने की कोशिश करता था। उसे शक है कि उसने उसकी मुर्गी को चोरी कर खा लिया है।

Updated: Apr 14, 2023, 08:08 PM IST

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां मुर्गी चोरी का आरोप लगाते हुए एक युवक ने अपने पड़ोसी की जमकर पिटाई कर दी। युवक ने अधेड़ की उंगली को दांत से काटकर जख्मी कर दिया। मामले में पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, जिले के सीएसईबी पुलिस चौकी के मैग्जीन भांठा में जितेंद्र साहू रहता है। उसने कई मुर्गियां पाल रखी है। एक दिन अचानक एक मुर्गी गायब हो गई। उसे पड़ोस में ही रहने वाले हनुमान प्रसाद निषाद पर मुर्गी चोरी करने का शक था। इसी बात को लेकर गुरुवार शाम जितेंद्र नशे में धुत होकर हनुमान के घर पहुंचा। उसने मुर्गी चोरी का आरोप लगाते हुए हनुमान से गाली-गलौच कर मारपीट शुरू कर दी। जब अधेड़ खुद को बचाने का प्रयास कर रहा था तो जितेंद्र ने उसकी एक उंगली को दांत से काट लिया। जिससे अधेड़ जख्मी हो गया। इस पूरे मामले की शिकायत लेकर हनुमान पुलिस चौकी पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही मोदी सरकार, लोकतंत्र खतरे में है: CM बघेल

सीएसईबी चौकी प्रभारी शिव कुमार धारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस की एक टीम को मौके पर रवाना कर दिया। टीम मारपीट करने वाले युवक पकड़कर चौकी ले आई। प्रभारी ने बताया कि जितेन्द्र नामक युवक ने नशे में धुत होकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध IPC की धारा 294, 506, 323 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट से जमानत नहीं मिलने पर उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि हनुमान उसकी मुर्गी पर नजर बनाए रखा था। कई बार उसके घर की ओर जाता था तो पत्थर मारकर भगाने की कोशिश करता था। इसलिए उसे शंका है कि उसने उसकी मुर्गी को चोरी कर उसे मारकर खा गया होगा।