शराबी पति से परेशान महिला ने पांच बेटियों संग की खुदकुशी, रेलवे ट्रैक पर बिखरे मिले शव

छत्तीसगढ़ के महासमुंद की घटना, शराबी पति से विवाद के बाद सभी पांच बेटियों के साथ रेलवे ट्रैक पर आई महिला, 50 मीटर तक बिखरे मिले शव

Updated: Jun 10, 2021, 02:39 PM IST

शराबी पति से परेशान महिला ने पांच बेटियों संग की खुदकुशी, रेलवे ट्रैक पर बिखरे मिले शव
Photo Courtesy: Bhaskar

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में सामुहिक खुदकुशी का एक खौंफनाक घटना सामने सामने आया है। यहां एक महिला ने अपनी पांच बेटियों के साथ ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। पांचों बेटियां 10 से 18 साल के उम्र के बीच की थीं, वहीं महिला करीब 45 वर्ष की थी। बताया जा रहा है कि महिला ने यह कदम शराबी पति से झगड़े के बाद उठाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक महासमुंद जिले के इमलीगांठा नहर पुलिया के पास गुरुवार सुबह लोगों ने कई क्षत-विक्षत शव देखे। रेलवे ट्रैक पर आधा दर्जन शव होने की जनकारी स्थानीय लोगों ने कोतवाली थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रेनों की आवाजाही रोक शवों का शिनाख्त किया गया। 

यह भी पढ़ें: झारखंड़ में पेड़ से लटका मिला बीजेपी नेता की बेटी का शव, रेप के बाद बेरहमी से हत्या का आरोप

महिला की पहचान बेमचा निवासी उमा साहू के रूप में हुई है। वहीं पांच अन्य शव उनकी बेटियां अन्नपूर्णा (18), यशोदा (16), भूमिका (14), कुमकुम (12) और तुलसी (10) की है। बताया जा रहा है कि उमा का पति शराब पीने का आदि है। बुधवार शाम भी शराब पीकर घर पहुंचा और पत्नी के साथ झगड़ा करने लगा। बात बढ़ने पर उमा सभी पांच बेटियों को लेकर घर से निकल गई। 

उमा अपनी बेटियों को लेकर सीधा रेलवे ट्रैक की ओर गई और रात करीब नौ-साढ़े नौ बजे सभी लोग लिंक एक्सप्रेस के सामने कूद गए जिससे मौके पर उनकी मौत हो गई। सभी लाशें रेलवे ट्रैक पर ही थोड़ी दूरी पर बिखरे पड़े थे। शवों के साथ उनकी चप्पलें भी दूर तक बिखरी हुई थीं। पुलिस ने शवों को बटोरकर पोस्टमार्टम करवाया है। मामले की छानबीन की जा रही है।