Chhattisgarh: सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया

Nxal Encounter: सीआरपीएफ, डीआरजी और कोरबा बटालियन ने चलाया संयुक्त ऑपरेशन, 4 नक्सली मारे गए, हथियार भी बरामद

Updated: Aug-12, 2020, 11:57 PM IST

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया
photo courtesy : Hindustan Times

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में दो वर्दीधारी नक्सली भी शामिल हैं। इस मुठभेड़ की पुष्टि बस्तर आईजी पी. सुंदर राज ने की है।

सुरक्षाबलों को चिंतलनार इलाके में 50 से ज्यादा नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। जिसके बाद एसपी शलभ सिन्हा के नेतृत्व में ऑपरेशन चलाया गया। जगरगुंडा थाने से सीआरपीएफ 223 बटालियन और डीआरजी के जवान और नरसपुरम कैंप से कोबरा 201 बटालियन के जवानों इस ऑपरेशन पर निकले थे।

जब सुरक्षाबल चिंतलनार और जगरगुंड़ा के बीच पूलनपाड़ के जंगल में पहुंचा, तभी नक्सलियों ने उन पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। यह मुठभेड़ करीब 3.30 घंटे तक चली। बुधवार सुबह करीब 9 बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग हुई। चार साथियों के मारे जाने के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ के बाद जवानों ने सर्चिंग के दौरान पूलनपाड़ के जंगल से चार नक्सलियों के शव बरामद किए। इनमें दो वर्दी में थे, जबकि दो अन्य ग्रामीणों की वेशभूषा में थे। पुलिस जवानों ने मौके से 3 भरमार बंदूक और एक 303 राइफल भी बरामद की है।