Chhattisgarh: 6 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए सख्ती, त्योहारों पर भी नहीं मिलेगी छूट

Updated: Jul 28, 2020 02:26 AM IST

Chhattisgarh: 6 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके मद्देनजर सरकार ने लॉकडाउन 6 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों के साथ बैठक में विचार करने के बाद यह फैसला लिया है। सरकार ने फिलहाल 9 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया है। वहीं सरकार ने कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने का भी फैसला लिया है।

वहीं कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दे दिए गए हैं. वो अपने शहर में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ा सकते हैं। दरअसल रविवार को भी 307 नए संक्रमित मिले थे। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को मंत्री समेत आला अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा की गई और प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी निर्णय लिया गया।

वहीं शासन ने प्रदेश में बिना अनुमति के किसी भी निजी लैब या अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट पर रोक लगाई है। आगामी त्यौहारों पर भी लॉकडाउन पर छूट नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि एक अगस्त को बकरीद और 3 अगस्त को रक्षाबंधन है। त्योहार के मौके पर बाजार में अधिक भीड़ बढ़ जाती है। जिससे संक्रमण तेजी से फैलने की गुंजाइश बढ़ जाती है।छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े 7 हजार से पार हो गई है। जिनमें से एक्टिव मरीजों की 2 हजार 626 है। अब तक 4 हजार 944 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले राजधानी रायपुर में सामने आ रहे हैं।