छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का असम दौरा, असम के चुनाव पर्यवेक्षक बनने के बाद पहली यात्रा

दो दिन के असम दौरे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा चुनाव की तैयारियों की मिली है जिम्मेदारी

Updated: Jan 18, 2021, 06:33 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का असम दौरा, असम के चुनाव पर्यवेक्षक बनने के बाद पहली यात्रा
Photo Courtesy: IBC 24

रायपुर। असम में चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहली बार असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिन के असम के दौरे पर हैं। सोमवार को सीएम भूपेश बघेल ने कामाख्या मंदिर में दर्शन किए और छत्तीसगढ़ की खुशहाली की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी।

केंद्रीय नेतृत्व ने भूपेश बघेल को असम में कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है। विधानसभा चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ के नेताओं को असम में सक्रिय करने के पीछे वहां छत्तीसगढ़ियों की बड़ी आबादी है। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने भूपेश बघेल को असम का वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है।

छत्तीसगढ़िया मूल के साहू-सतनामी समाज के लोग असम में बड़ी संख्या में हैं। असम के चाय बगानों और कृषि कार्यों में छत्तीसगढ़ के मूल निवासी काफी सक्रिय हैं। यहां छत्तीसगढ़, ओडिशा के आदिवासी और सतनामी समाज के लोग निर्णायक भूमिका में हैं। कांग्रेस इन्हीं को साधने की कोशिश कर रही है। सीएम भूपेश बघेल असम में दो दिन लगातार चुनावी बैठकों में शामिल होंगे। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।