पैर के नीचे सांप देखकर भी नहीं घबराए CM बघेल, सुरक्षाकर्मियों को मारने से रोका

सुरक्षाकर्मी सांप को मारने की कोशिश कर रहे थे, तब सीएम ने उन्हें रोक दिया और कहने लगे कि सांप को मत मारना। बचपन में इसे हम जेब में पकड़कर घूमते थे।

Updated: Aug 21, 2023, 12:51 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मीडिया से बात करते समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पैर के करीब एक सांप पहुंच गया। मुख्यमंत्री के पैरों के सामने सांप को देख सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आ गये, हालांकि मुख्यमंत्री ने सुरक्षाकर्मियों को सांप को मारने से रोक दिया।

मुख्यमंत्री ने खुद ही सांप को दूर भगाया और फिर हंसते हुए सुरक्षाकर्मियों से कहा, 'अरे इसे मत मारो.. कुछ मत करो, चला जायेगा खुद से, ये पिरपिटी सांप है, बचपन में थैली में लेकर हमलोग इस सांप को घुमते थे।'

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर रविवार को जैन इंटरनेशनल स्कूल स्थित हेलीपैड पर लैंड हुआ, जहां वे उसलापुर पहुंचे और विशेष-पूजा आराधना की। इससे पहले हेलीपैड में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसान न्याय योजना, भूमि श्रमिक योजना और राजीव मितान क्लब, श्रमिक सम्मान निधि के तहत हितग्राहियों को कुल 2 हजार 55 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया। अभी तक एक लाख 60 हजार करोड़ रुपए सीधे लोगों के खाते में दिया गया है।

सीएम बघेल ने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि 40 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। यह कांग्रेस सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। 
भूपेश बघेल ने बताया कि दो सितंबर को राहुल गांधी आ रहे हैं, जिसमें राजीव मितान क्लब के सदस्य रहेंगे। राजीव युवा मितान क्लब के जरिये गांव-गांव और शहरों में युवाओं को जोड़ने और सकारात्मक गतिविधियों में उनकी ऊर्जा और क्षमता का उपयोग किया जा रहा है। लंबे समय से जुड़े युवाओं से राहुल गांधी चर्चा करेंगे। राज्य शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर युवा अपने अनुभव भी शेयर करेंगे।