जिंदगी से अब कोई आस नहीं, बेहतर होगा जेल में ही मर जाऊं, कोर्ट में रो पड़े जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल

अदालत के रोजनामा के अनुसार गोयल ने हाथ जोड़कर और कांपते हुए कहा कि उनका स्वास्थ्य बहुत बिगड़ गया है। उन्हें अपनी पत्नी अनीता की कमी बहुत खलती है। जो कि कैंसर की बीमारी के लास्ट स्टेज में हैं।

Updated: Jan 07, 2024, 04:06 PM IST

मुंबई। केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के आरोपी और जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने शनिवार को मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट में हाथ जोड़कर कहा कि वह जिंदगी की आस खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस स्थिति में जीने से बेहतर होगा कि वह जेल में ही मर जाएं। ये कहने के साथ ही नरेश गोयल ने हाथ जोड़ लिए। अदालती रिकार्ड के अनुसार नम आंखों से 70 वर्षीय गोयल ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी अनीता की कमी बहुत खलती है। जो कि कैंसर की बीमारी के लास्ट स्टेज में हैं।

अदालत के रोजनामा के अनुसार गोयल ने हाथ जोड़कर और कांपते हुए कहा कि उनका स्वास्थ्य बहुत बिगड़ गया है। गोयल ने कहा कि उनकी पत्नी बिस्तर पर पड़ी है। उनकी एकमात्र बेटी की भी तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जेल कर्मियों की भी उनकी मदद करने की सीमाएं हैं। जज ने कहा कि मैंने उनकी बात ध्यान से सुनी और जब वह अपनी बात रख रहे थे तो मैंने उन्हें ध्यान से देखा। मैंने पाया कि उनका शरीर कांप रहा था। उन्हें खड़ा होने के लिए सहारे की जरूरत है।

एक वक्त में देश की सबसे अच्छी एयरलाइंस जेट एयरवेज़ के मालिक रहे गोयल ने अपने स्वास्थ्य की स्थिति, पत्नी की बीमारी, जेजे अस्तपाल में आने जाने आदि की अलग-अलग परेशानियों के बारे में विस्तार से बताया। जज ने कहा कि उन्होंने जो कुछ कहा, मैंने उनकी हर बात पर गौर किया है। मैंने गोयल को आश्वस्त किया कि उन्हें बेसहारा नहीं छोड़ा जाएगा और उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का हर संभव ख्याल रखा जाएगा और इलाज कराया जाएगा।

बता दें कि पिछले महीने अपनी जमानत अर्जी दाखिल करते हुए गोयल ने हृदय, प्रोस्टेट, हड्डी आदि अलग-अलग बीमारियों का हवाला दिया था और दावा किया कि यह मानने के तर्कसंगत आधार हैं कि वह गुनाहगार नहीं हैं। गोयल पर केनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में पिछले साल एक सितंबर को नरेश गोयल को गिरफ्तार किया था। तब से अभी तक वे न्यायिक हिरासत में ही हैं।