कांग्रेस नेताओं के साथ मारपीट कर रहे हैं ईडी के अधिकारी, सीएम बघेल ने लिखा गृह मंत्री को पत्र

सीएम बघेल ने कहा कि हम भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हैं, लेकिन राजनीतिक उद्देश्य से की गई कार्रवाई के खिलाफ हैं

Publish: Apr 02, 2023, 06:08 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में ईडी की छापेमारी के बारे में बड़ा खुलासा किया है। सीएम बघेल ने कहा है कि ईडी के अधिकारी जबरन कांग्रेस नेताओं से हस्ताक्षर करवा रहे हैं। इसके साथ ही वह कांग्रेस नेताओं के साथ मारपीट भी कर रहे हैं। 

सीएम बघेल ने यह बात रविवार को दुर्ग के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए कही। सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें यह शिकायत प्राप्त हुई है कि ईडी के अधिकारी मारपीट कर जबरदस्ती हस्ताक्षर करवा रहे हैं। जबकि अधिकारियों को छापेमारी में कुछ भी मिल नहीं रहा है। 

सीएम बघेल ने कहा कि हम खुद भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं। अगर कोई भ्रष्टाचार करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन यह क्या तरीका है कि किसी के साथ मारपीट कर के उससे जबरन हस्ताक्षर करवाया जाए? अगर ईडी के अधिकारियों को रकम मिलती है, सोने जेवर मिलते हैं तो उसको लेकर दस्तखत करवाएं लेकिन मारपीट का यह तरीका सही नहीं है। 

सीएम बघेल ने कहा कि इस संबंध में उन्हें कई शिकायतें मिली हैं और उन्होंने इस संबंध में गृह मंत्री को पत्र भी लिखा है। सीएम ने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री से मिले थे तब भी उन्होंने प्रधानमंत्री को इससे अवगत कराया था। सीएम बघेल ने कहा कि पिछले एक महीने में ईडी ने राज्य में 50 ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन उन्हें कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ।