प्रजातंत्र का चीरहरण कर रही है बीजेपी, केंद्र पर बरसे सीएम बघेल

गोवा में 8 कांग्रेस के विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने को लेकर सीएम बघेल का बड़ा बयान- प्रजातंत्र का चीरहरण कर रही है बीजेपी

Publish: Sep 15, 2022, 07:15 PM IST

प्रजातंत्र का चीरहरण कर रही है बीजेपी, केंद्र पर बरसे सीएम बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गोवा में 8 कांग्रेस MLAs द्वारा पाला बदलकर भाजपा में शामिल होने को लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने  कहा कि बीजेपी प्रजातंत्र का चीरहरण कर रही है। साथ ही केंद्रीय एजेंसियों और धनबल का उपयोग कर विपक्ष की सरकारों को परेशान कर रही है। बघेल के मुताबिक कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ी यात्रा' का उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूत करना है। 

गुरुवार को राजधानी रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम बघेल केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक दिखे। केंद्र द्वारा छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को ST कैटेगरी में शामिल किए जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल कहा कि केंद्र का एजेंडा सेवा नहीं पैसा कमाना है।

सीएम ने राज्य में बिजली की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिजली और भी महंगी होगी। क्योंकि विदेश से लाया गया कोयला काफी महंगा हो गया है। सीएम भूपेश ने राज्य में रेलवे द्वारा बुधवार को फिर से 42 ट्रेनों को रद्द किए जाने को लेकर कहा कि केंद्र सरकार को जनता की तकलीफों से मतलब नहीं है। सिर्फ ट्रेनों को बेचने की तैयारी दिखाई पड़ती है।