CG Corona Update: रिकॉर्ड 808 पॉजिटिव मिले

Chhattisgarh Corona News: 15 हजार पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 8 लोगों ने तोड़ा दम

Updated: Aug 19, 2020 09:08 PM IST

CG Corona Update: रिकॉर्ड 808 पॉजिटिव मिले
photo courtesy : naidunia

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 808 नए मरीज मिले हैं। वहीं एक दिन में आठ मरीजों की मौत हो गई है। मंगलवार रात तक 249 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है

छत्तीसगढ़ में 808 नए मरीज मिलने के बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या 15045 हो गई है। इनमें से 10046 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं वहीं 4865 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना से 134 लोगों की मौत हो चुकी है।

दरअसल कोरोना संक्रमित मरीजों के सीधे संपर्क में आने वाले और कोरोना रोकथाम के अभियान में लगे अधिकारी और स्वास्थ्य कर्मचारियों के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। रायपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5800 से अधिक हो गई, रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 2200 है, जो इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 5700 से ज्यादा हो चुकी है।

मुख्यमंत्री आवास में मिला एक पॉज़िटिव 

कोरोना संक्रमित मरीजों में मुख्यमंत्री आवास से एक मरीज, वनमंत्री के बंगले के पांच मरीज शामिल हैं। वहीं राजनांदगांव की पूर्व महापौर कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं बिलासपुर महापौर रामशरण यादव के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय, कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर, एसपी प्रशांत अग्रवाल, ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ.बंशगोपाल सिंह, कुलसचिव डॉ.इंदू अनंत, अटल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव सुधीर शर्मा होम क्वारेंटाइन हो गए हैं। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भी खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया, क्योंकि उनके निज सचिव गुलशन सोनी भी पॉजीटिव मिले हैं।  

सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है। इसके मद्देनजर सूरजपुर जिले के प्रतापपुर नगर पंचायत में पिछले दिनों एक साथ 4 मरीज मिले थे। जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम ने प्रतापपुर विकासखंड में 18 अगस्त से 24 अगस्त तक 7 दिन के लॉकडाउन का आदेश जारी किया है।

वहीं प्रदेश के दुर्ग में 92, रायगढ़ में 74, राजनांदगांव में 58, बिलासपुर 44 समेत अन्य जिलों में भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।