Raipur: जनसंपर्क विभाग का आधा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus in Chhattisgarh: सरकारी दफ्तरों में पैर पसार रहा कोरोना, संस्कृति विभाग का दफ्तर भी 5 सितंबर तक सील

Updated: Sep 03, 2020 10:36 PM IST

Raipur: जनसंपर्क विभाग का आधा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
Photo Courtesy: India tv news

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश में सरकारी योजनाओं के प्रचार- प्रसार की जिम्मेदारी सम्हालने वाले जानसंपर्क विभाग के आधे से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनसंपर्क संचालनालय और संवाद बिल्डिंग में तैनात 50 फीसदी से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 

वहीं रायपुर में सब रजिस्ट्रार आरएन साहू के संक्रमित मिलने के बाद रजिस्ट्री दफ्तर को सील किया जा रहा।  साथ ही रायपुर के चंद्रखुरी स्थित पुलिस अकादमी में कुछ ट्रेनी डीएसपी और सीटीआई स्टाफ संक्रमित आने के बाद ट्रेनिंग स्थगित कर दी गई है। यहां ट्रेनिंग करने वाले 33 ट्रेनी डीएसपी फिलहाल ऑनलाइन प्रशिक्षण लेंगे।

रायपुर स्थित संस्कृति विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पॉजिटिव मिलने के बाद संस्कृति विभाग का दफ्तर, गुरू घासी दास संग्रहालय व सर्वेश्वर दयाल लाइब्रेरी 5 सितंबर तक बंद रहेगी। 6 सितंबर को रविवार होने के कारण 7 सितंबर को दफ्तर पहले की तरह खुलेगा। हालांकि कर्मचारी व अधिकारी मोबाइल पर उपलब्ध रहेंगे।

रायपुर में कलेक्ट्रेट परिसर के 10 किमी के इलाके में 17294 लोगों के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने की बात सामने आई है। इसबात का खुलासा आरोग्य सेतु एप के माध्यम से हुआ है। इसके बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को आगाह किया है कि यदि किसी का आरोग्य सेतु स्टेटस हाई रिस्क है तो खुद को आइसोलेट कर लें। और अगर कोई लक्षण नजर आए तो कोविड-19 जांच तुरंत करवाएं।गौरतलब है कि रायपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 975 मरीज मिले हैं। इसके बाद रायपुर में एक्टिव केस बढ़कर 7344 हो गई है। जबकि 155 मरीजों की मौत हो चुकी है।