Dhamtari: रेत माफिया के हौसले बुलंद

Sand Mafia in CG: धमतरी जिला पंचायत के सभापति गोविंद साहू की पिटाई, रेत माफिया ने रॉड से पीटा, सड़क पर बेहोशी की हालत में मिले

Updated: Sep 17, 2020 12:55 PM IST

Dhamtari: रेत माफिया के हौसले बुलंद
Photo Courtesy: Bhaskar

धमतरी। जिले में रेत माफिया की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। कुरूद थाना इलाके में रेत खनन माफिया ने जिला पंचायत के सभापति गोविंद साहू और उनके साथी को बेदम होने तक पीटा। आरोपियों ने उन्हे लात-घूंसे और रॉड से पीटा। सभापति गोविंद साहू लहुलुहान अवस्था में सड़क पर पड़े मिले। जिन्हे गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला पंचायत सदस्य मीना बंजारे के पति यतींद्र बंजारे ने पुलिस को बताया है कि बुधवार देर रात वे और जिला पंचायत के सभापति गोविंद साहू निरीक्षण पर निकले थे। वे दोनों परेवाडीह, डमकादिह और कपालफोड़ी में निरीक्षण के बाद मंदरौद मेघा नदी के किनारे पहुंचे, जहां अवैध रेत खनन कर भंडारण हो रहा था।  

जिला पंचायत सभापति के टोकने पर खनन माफिया ने उनके साथ पहले तो गाली-गलौच की। और फिर हमला बोल दिया। आरोपियों ने जिला पंचायत सभापति से कहा कि नेतागिरी करते हो

दरअसल अवैध रेत खनन की शिकायतों के मद्देनजर बुधवार को जिला पंचायत में बैठक हुई थी। जिसमें अवैध खनन रोकने के लिए उपायों पर चर्चा हुई थी। ओर स्थल निरीक्षण का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद बुधवार रात अलग-अलग टीमें बनाकर जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, उपाध्यक्ष निशु चंद्राकर, सदस्य तारिणी चंद्राकर, मनोज साक्षी, सुमन साहू, मीना बंजारे, गोविंद साहू, कुसुमलता स्थल निरीक्षण पर थे।

गौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना जून महीने में भी सामने आई थी। यहां रेत माफिया ने जिला पंचायत सदस्य और उनके साथियों को बंधक बनाकर पीटा था। जिसके बाद मामले की शिकायत रुद्री थाने में की गई थी। इस मामले में खनन माफिया और पुलिस पर मिलीभगत का आरोप भी लगाया गया है। जिला पंचायत सदस्यों का कहना है कि पुलिस की शय पर यहां अवैध रेत का खनन हो रह है।