छत्तीसगढ़ में कबड्डी खेल के दौरान खिलाड़ी की हुई मौत, वीडियो वायरल

धमतरी ज़िले में विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने घेर रखा था, अचानक गिरने के बाद नहीं उठ पाया खिलाड़ी

Updated: Jan 22, 2021, 08:22 AM IST

छत्तीसगढ़ में कबड्डी खेल के दौरान खिलाड़ी की हुई मौत, वीडियो वायरल

धमतरी। छत्तीसगढ़ में कबड्डी खेल के दौरान एक खिलाड़ी की मौत हो गई। खिलाड़ी की मौत सांस रोके रखने के कारण हुई या हार्ट अटैक से इस बात की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मिलेगी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि खिलाड़ी के ऊपर तीन चार विरोधी टीम के खिलाड़ी गिर जाते हैं जिसके बाद युवक उठ नहीं पाता है।

खेल के दौरान हुई इस संदिग्ध मौत पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। सीएम बघेल ने ट्वीट किया है, 'धमतरी के गोजी गांव में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी नरेन्द्र साहू की मौत की ख़बर विचलित और दुखी करने वाली है। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। प्रदेश के सभी खिलाड़ियों से मेरा निवेदन है कि सुरक्षा का ध्यान रखें।'

जानकारी के मुताबिक धमतरी जिले के कुरुद विकास खंड के गोजी गांव में बुधवार को कबड्डी मैच का चैंपियनशिप चल रहा था। इस चैंपियनशिप में कोकडी गांव निवासी 22 वर्षीय नरेंद्र साहू अपने गांव की टीम के साथ मैच खेलने गए थे। इस दौरान कोकाडी और पाटेवा गांवों की टीमों के बीच मैच के दौरान साहू अचानक गिर गए। इसके बाद वह उठ नहीं पाए।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पिंक जर्सी पहने नरेंद्र साहू विरोधी खेमे के अंदर प्रवेश करते हैं। इस दौरान विरोधी टीम का एक खिलाड़ी उनका पैर पकड़कर उन्हें गिराता है और उन्हें पकड़े हुए तीन अन्य खिलाड़ी भी उनके ऊपर गिर जाते हैं। इसके बाद साहू अचेत हो गए।

इसके तुरंत बाद वहां मौजूद लोग उन्हें नजदीकी कुरूद अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज में ले लिया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस साथी खिलाड़ियों से पूछताछ के बाद मामले की जांच में जुट गई है।