बीजापुर जिले में नक्सलियों की नापाक करतूत, एक युवक की हत्या कर गांव में फेंका शव, दहशत में ग्रामीण

बीजापुर में कथित नक्सली ने एक ग्रामीण को अगवा कर उसकी कुल्हाड़ी से हत्या कर दी, उसका शव कुटरू इलाके से 5 किलोमीटर दूर फेंका और भाग खड़े हुए, आरोपी नक्सली की तलाश में जुटी पुलिस

Publish: Jul 12, 2021, 05:06 PM IST

बीजापुर जिले में नक्सलियों की नापाक करतूत, एक युवक की हत्या कर गांव में फेंका शव, दहशत में ग्रामीण
Photo Courtesy: lalluram

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से उसकी बेरहमी से हत्या कर शव को कुटरू इलाके से करीब 5-6 किलोमीटर दूरी पर फेंक दिया। कथित नक्सली द्वारा मारे गए शख्स की पहचान बामन पोयाम के तौर पर हुई है। वह 32 वर्ष का था, जो कि बीजापुर के भैरमगढ़ ब्लॉक के आदिवासी गांव अम्बेलि का रहने वाला था। गांव में शव मिलने से गांव में दहशत का माहौल है। सड़क पर शव पड़ा देखकर स्थानीय ग्रामीणों ने मामले की खबर कुटरू थाना पुलिस को दी। भैरमगढ़ ब्लॉक के कुटरू SDOP ने नक्सलियों द्वारा ग्रामीण की हत्या की पुष्टि की है।

पुलिस का कहना है कि कुछ नक्सलियों ने रविवार रात को युवक को जबरन अगवा कर लिया था। फिर कुल्हाड़ी से उसकी गर्दन रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। सोमवार सुबह कुटरू-बेदरे मार्ग पर अंबेली चौक में छोड़कर भाग गए। 32 साल के युवक की हत्या से गांव में सनसनी फैल गई है। पुलिस युवक की हत्या की वजह और नक्सलियों की गिरफ्तारी में जुटी है, उसका दावा है कि जल्द ही नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कवर्धा के जंगल से 10 लाख रुपए कैश समेत बड़ी मात्रा में नक्सली हथियार बरामद

वहीं दूसरी तरफ नारायणपुर में दो महिला नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है। बताया जा रहा है कि दोनों नक्सली महिला नक्सली जनमिलिशिया की सदस्थ थी। कई वर्षों से नक्सली गतिविधियों में शामिल थी, दोनों ने नाराणपुर एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया है।

 नक्सलियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में जून महीने के आखिरी सप्ताह में पुलिस ने जंगल के नक्सलियों द्वारा जंगल में छिपाए 10 लाख रुपए कैश, बंदूक, कारतूस, औऱ बड़ी मात्रा में नक्सली सामान जब्त किया था।