रायपुर में SBI के जोनल ऑफिस के रिकॉर्ड रूम में लगी भीषण आग, धू धूकर जले रिकार्ड

SBI के जोनल ऑफिस के रिकॉर्ड रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आंशका, बड़ी मात्रा में जरूरी दस्तावेजों के जलने की खबर, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Updated: Jun 11, 2021, 12:52 PM IST

रायपुर में SBI के जोनल ऑफिस के रिकॉर्ड रूम में लगी भीषण आग, धू धूकर जले रिकार्ड
Photo courtesy: Naidunia

रायपुर। राजधानी के पेंशन बाड़ा इलाका स्थित SBI के जोनल ऑफिस में भीषण आग लग गई है। शुक्रवार सुबह बैंक के रिकॉर्ड रूम में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग से बड़ी मात्रा में रिकॉर्ड्स के जलने की खबर है। बैंक के जोनल दफ्तर में आग लगने की खबर पाकर फायर ब्रिगेड की दो गाडियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। वहीं मौके पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौजूद है।  

 SBI के जोनल दफ्तर में शुक्रवार सुबह अचानक आग भड़की थी। जब तक लोग कुछ समझ पाते चिंगारियों ने भीषण आग का रूप ले लिया। बैंक की बिल्डिंग से धुंआ निकलते देख लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। आनन-फानन में दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कंट्रोल किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल में SBI का रिकार्ड रूम है। जहां बड़ी संख्या में बैंक से जुड़े रिकॉर्ड्स रखे हुए थे। आग से बड़ी संख्या में दस्तावेजों को नुकसान पहुंचा है।

सुबह का वक्त होने की वजह से बैंक में कर्मचारी नहीं थे। केवल चौकीदार ही थे। फिलहाल SBI के जोनल दफ्तर में लगी आग में किसी तरह की जनहानी की कोई खबर नहीं है। रायपुर की कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।