राहुल गांधी ने हॉस्पिटल में आगजनी की घटना पर जताया दुख, प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार को कोविड सेंटर में लगी आग, 5 लोगों की मौत।

Updated: Apr 18, 2021, 01:42 PM IST

राहुल गांधी ने हॉस्पिटल में आगजनी की घटना पर जताया दुख, प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज
Photo courtesy: patrika

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक कोरोना सेंटर में अचानक आग लग जाने से पांच लोगों की मौत हो गई। इस मामले में प्रबंधक के खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अस्पताल में हुई दुर्घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की ख़बर दुखद है।अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं हैं। राहुल गांधी ने राज्य सरकार से मरने वालों के परिजनों को सहायता राशि देने की अपील की है।

गौरतलब है कि शनिवार पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी कोविड़ अस्पताल में अचानक आग लग जाने से 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले सभी मरीज़ कोरोना पॉजिटिव थे। इस पूरे घटना में अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा है। आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधक की तरफ़ से एम्बुलेंस व ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधा मुहैया नही कराई गई। जिसको लेकर पुलिस ने अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है।

अस्पताल कर्मियों के अनुसार आग पहले व दूसरे माले के आईसीयू वार्ड में लगे पंखे से लगी। जो धीरे धीरे दूसरे माले तक पहुँच गई। दूसरे माले में 50 से ज्यादा लोग थे। फैलता धुंआ देख लोगो ने अपनी जान बचाई। अफ़रातफ़री में 4 मरीज़ो की दम घुटने और 1 की जल कर मौत हो गई।